नई दिल्ली: राजीव गांधी पर जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक द्वारा की गई टिप्पणी के बाद शनिवार को कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने प्रतिक्रिया दी है। संजय निरुपम ने सभी गवर्नरों को सरकार का 'चमचा' कहा है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक उन्होंने कहा 'हमारे देश के जितने गवर्नर होते हैं वो सरकार के चमचे होते हैं।' उन्होंने कहा 'कोर्ट ने बोफोर्स केस में राजीव गांधी को क्लिन चिट दे दिया था। अरुण जेटली उनमें से एक थे जिन्होंने उन्हें क्लीन चिट दी थी।

इससे पहले शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर प्रदेश कांग्रेस समिति (जेकेपीसीसी) के अध्यक्ष गुलाम अहमद मीर ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को लेकर राज्यपाल सत्यपाल मलिक के बयान की निंदा करते हुए कहा कि वह अपने "आका को खुश करने" के लिये पद का दुरुपयोग कर रहे हैं।

मीर ने एक बयान में कहा, " मलिक अपने आका को खुश करने के लिये देश के लिये शहीद हुए राजीव गांधी के खिलाफ दुष्प्रचार में शामिल होकर राज्यपाल के पद का दुरुपयोग कर रहे हैं।" मलिक ने बृहस्पतिवार को पत्रकारों से यहां कहा था कि राजीव गांधी शुरुआत में भ्रष्ट नहीं थे, लेकिन कुछ लोगों के प्रभाव में आकर वह बोफोर्स भ्रष्टाचार मामले में शामिल हो गए।"राज्यपाल की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए मीर ने कहा, "मलिक ने भाजपा और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ दुष्प्रचार में शामिल होकर राज्यपाल के पद की गरिमा को धूमिल किया है।"

जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने भी नेहरू-गांधी परिवार पर निशाना साधा था। राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने गुरुवार को कहा था कि प्रधानमंत्री राजीव गांधी शुरू में भ्रष्ट नहीं थे, लेकिन कुछ लोगों के प्रभाव में आकर वह बोफोर्स घोटाले के मामले में शामिल हो गए।