लखनऊ: अखिलेश ने एकबार फिर भजपा सरकार और चुनाव आयोग में मिलीभगत का आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा यह चुनाव रेड कार्ड के जरिए जीतना चाहती है। अधिकारियों को यह निर्देश दिया गया है कि जहां तक संभव हो सके वे ज्यादा-से-ज्यादा रेड कार्ड सपा को जारी करें। सपा और बसपा के कार्यकर्ताओं को रेड कार्ड जारी किया जा रहा है। उन्हें मतदान करने से रोका जा रहा है। हमने पहले भी चुनाव आयोग से इस बारे में शिकायत की थी, और आज भी आपके माध्यम से यही शिकायत फिर से करता हूं।

अखिलेश यादव ने भाजपा पर नफरत और जाति की राजनीति करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, "भाजपा और प्रधानमंत्री उन बातों के लिए दूसरों पर आरोप लगाते हैं जो वो खुद करते हैं या फिर करना चाहते हैं। अलग-अलग धर्मों और जातियों के बीच भाजपा जाति पर आधारित और नफरत फैलाने की राजनीति कर रही है। उनकी सरकार झूठ और नफरत पर आधारित है। गठबंधन ने ऐसी सरकार को खत्म करने का फैसला किया है।"

छठे चरण का मतदान 12 मई को होगा। इस चरण में उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर, प्रतापगढ़, फूलपुर, इलाहाबाद, अंबेडकर नगर, श्रावस्ती, डुमरियागंज, बस्ती, संतकबीरनगर, लालगंज (सुरक्षित), आजमगढ़, जौनपुर, मछली शहर (सुरक्षित) और भदोही समेत कुल 14 सीटों के लिए मतदान होगा। लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के तहत मतदान 19 मई को होगा। इस चरण में महराजगंज, गोरखपुर कुशीनगर देवरिया बांसगांव (सुरक्षित), घोसी सलेमपुर बलिया गाजीपुर चंदौली वाराणसी मिर्जापुर और रॉबर्ट्सगंज (सुरक्षित) समेत कुल 13 सीटों के लिए वोट पड़ेंगे।