नई दिल्ली: सन 1984 के सिख दंगों को लेकर कांग्रेस के नेता सैम पित्रोदा के बयान पर बवाल मचने के बाद उन्होंने माफी मांग ली है. पित्रोदा ने कहा है कि उनकी हिंदी खराब है. उन्होंने सफाई दी है कि वे 'जो हुआ वह बुरा हुआ' कहना चाहते थे. 'बुरा हुआ' का वे दिमाग में अनुवाद नहीं कर पाए. इसके साथ उन्होंने यह भी कहा कि उनके बयान को तोड़ मरोड़कर पेश किया गया.

सैम पित्रोदा ने कहा कि बीजेपी सरकार ने क्या किया और क्या दिया? इस मुद्दे पर चर्चा करने को अन्य कई मुद्दे हैं. उन्होंने कहा कि उन्हें खेद है कि उनकी टिप्पणी को गलत तरीके से पेश किया गया. पित्रोदा ने कहा कि 'मैं माफी मांगता हूं. इस मामले को बढ़ा-चढ़ाकर दिखाया गया.' पित्रोदा के सफाई देने से पहले कांग्रेस ने भी अपनी ओर से इस मुद्दे पर सफाई दे दी है.

सन 1984 के सिख दंगों को लेकर कांग्रेस के नेता सैम पित्रोदा अपने एक बयान को लेकर विवादों में घिर गए हैं. बीजेपी ने गुरुवार को सैम पित्रोदा पर उनकी 1984 के सिख विरोधी दंगों पर कथित टिप्पणियों को लेकर निशाना साधा और माफी मांगने के लिए कहा. न्यूज एजेंसी एएनआई को दिए एक बयान में पित्रोदा ने कहा, 'मैं इसके बारे में नहीं सोचता, यह भी एक और झूठ है. 1984 की बारे में अब क्या? आपने पिछले 5 साल में क्या किया, 84 में हुआ तो हुआ, आपने क्या किया?'