सिडनी: 30 मई से इंग्लैंड की मेजबानी में खेला जाने वाला 12वां क्रिकेट विश्वकप जैसे-जैसे करीब आ रहा है। वैसे-वैसे डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के लिए एक बार फिर परेशानियां बढ़ती जा रही हैं। युवा तेज गेंदबाज जे रिचर्ड्सन के चोट की वजह से विश्व कप की टीम से बाहर होने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे अभ्यास मैच के दौरान हाल ही में एक साल के प्रतिबंध का सामना करने के बाद टीम में वापसी करने वाले पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ चोटिल हो गए हैं। स्मिथ की ये चोट ऑस्ट्रेलिया के लिए बड़ी परेशानी खड़ी कर सकती है।

स्मिथ ने शुक्रवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए अभ्यास मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए नाबाद 91 रन बनाए। इससे पहले वाले अभ्यास मैच में उन्होंने 77 गेंदों पर 89 रनों की पारी खेली थी। ऐसे में वो शानदार फॉर्म में नजर आ रहे थे लेकिन शनिवार को लगी चोट ने ऑस्ट्रेलियाई टीम मैनेजमेंट के माथे पर शिकन ला दी है। हालांकि अभी इस बात की जानकारी नहीं मिल सकी है कि उनकी चोट कितनी गंभीर है।

आईपीएल के दौरान भी सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच के दौरान स्मिथ की कोहनी चोटिल हो गई थी। उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच के दौरान डेविड वॉर्नर का डाइव लगाकर कैच लिया था लेकिन इस सफल कोशिश के दौरान वो चोटिल हो गए थे। इससे पहले उन्होंने जनवरी में अपनी कोहनी का ऑपरेशन करवाया था उसके बाद ही आईपीएल में वापसी की थी। ऐसे में कोहनी की ये चोट उन्हें विश्व कप के टीम से बाहर करवा सकती है।

हालांकि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कोच ने उनकी फिटनेस की तारीफ की थी। लैंगर ने कहा, मुझे लगता है कि उनके शरीर में काफी नरमी आ गई है। वह उसे इलीट स्तर पर ले जा रहे हैं।'