सुल्तानपुर: भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने आज प्रतापगढ़ में कांग्रेस प्रत्याशी श्रीमती रत्ना सिंह व जौनपुर में कांग्रेस प्रत्याशी देवब्रत मिश्रा के पक्ष में चुनावी जनसभाओं को सम्बोधित किया। इसके बाद सुलतानपुर पहुंचकर कांग्रेस प्रत्याशी डाॅ0 संजय सिंह के पक्ष में रोड शो कर व्यापक जनसम्पर्क करते हुए कांग्रेस प्रत्याशियों को विजयी बनाने की अपील की।

प्रियंका गांधी वाड्रा ने आज प्लाजा पैलेस, प्रतापगढ़ में कांग्रेस प्रत्याशी श्रीमती रत्ना सिंह के पक्ष मंे आयोजित विशाल चुनावी जनसभा को सम्बोधित किया। जनसभा में पूर्व सांसद प्रमोद तिवारी, विधायक आराधना मिश्रा‘मोना’ भी मौजूद रहीं। इसके उपरान्त अपरान्ह बदलापुर, जौनपुर में कांग्रेस प्रत्याशी देवब्रत मिश्रा के पक्ष में विशाल चुनावी जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी ने अपने घोषणापत्र में न्याय योजना की घोषणा की है जिसके माध्यम से हर गरीब महिला के खाते में 72 हजार रूपये सालाना अर्थात 3.6 लाख रूपये पांच साल में भेजे जायेंगे। इस योजना के अन्तर्गत पांच करोड़ महिलाएं आयेंगी और यह पैसा उनको तब तक दिया जाता रहेगा जब तक उनकी आमदनी 12 हजार रूपये प्रतिमाह नहीं हो जाती। उन्होने कहा कि भाजपा सरकार में जब शिक्षा मित्र, आंगनबाड़ी कार्यकत्री, अनुदेशक और आशा बहू अपनी पीड़ा बताने और अपनी मांगों को लेकर सरकार तक अपनी बात पहुंचाने गयी थीं तो उनकी नहीं सुनी गयी और उन पर लाठीचार्ज किया गया और मारा-पीटा गया। किसानों का बकाये गन्ना मूल्य का भुगतान नहीं किया गया, जिससे किसान परेशान हैं। देश भर के किसान अपनी मांगों को लेकर प्रधानमंत्री से मिलना चाहते थे किन्तु प्रधानमंत्री जी किसानों से नहीं मिले। पांच साल में 12हजार किसानों ने आत्महत्या की। मोदी जी किसानों को बिजली देने के लिए नारा देते थे और आज किसानों को बिजली का बिल बढ़ा-चढ़ाकर दिया जा रहा है जिससे किसान परेशान हैं।

शाम को सुलतानपुर पहुंचकर डाॅ0 प्रियंका गांधी वाड्रा ने रोड शो कर व्यापक जनसम्पर्क करते हुए कांग्रेस प्रत्याशी डाॅ0 संजय सिंह को विजयी बनाने की अपील की। रोड शो में सावित्री बाई फुले, फतेहपुर से पूर्व सांसद राकेश सचान भी मौजूद रहे।