नई दिल्ली: एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) को लेकर हमला बोला है। राकांपा प्रमुख शरद पवार ने टि्वट किया कि उनकी पार्टी के पक्ष में डाला गया वोट, बीजेपी के पक्ष में चला गया है। उनका कहना है कि उन्‍होंने ऐसा होते हुए खुद ही देखा है।

हालांकि ये भी स्‍पष्‍ट रूप से कहा कि उनका दावा सभी ईवीएम मशीनों को लेकर नहीं है। पवार ने कहा, 'मैं मशीनों को लेकर चिंतित हूं। हैदराबाद और गुजरात में कुछ लोगों ने मेरे सामने ईवीएम रखी और मुझे एक बटन दबाने के लिए कहा।' उन्होंने कहा, ''मैंने घड़ी (राकांपा का चुनाव चिन्ह) पर बटन दबाया व वोट कमल (भाजपा का चुनाव चिन्ह) के पक्ष में गया। मैंने स्वयं ऐसा होते देखा है।

पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं अन्य विपक्षी दल ईवीएम के प्रयोग को लेकर चिंता जताते रहे हैं। उनका दावा है कि इस मशीन में गड़बड़ी की जा सकती है। राकांपा प्रमुख शरद पवार ने चुनावों में इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन के प्रयोग पर बृहस्पतिवार को चिंता जताते हुए दावा किया कि उन्होंने स्वयं एक प्रस्तुति के दौरान देखा था कि उनकी पार्टी के पक्ष में डाला गया वोट, भाजपा के पक्ष में चला गया।

बहरहाल, पवार ने यह भी कहा कि वह इस बात का दावा नहीं कर रहे हैं कि सभी ईवीएम इसी प्रकार काम करती हैं। उन्‍होंने कहा कि इन मशीनों में गड़बड़ी की जा सकती है। इससे पहले एनसीपी समेत 20 अन्‍य पार्टियों ने ईवीएम मशीनों में गड़बड़ी की आशंका को लेकर सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था, जिसपर कोर्ट ने चुनाव आयोग को आदेश दिया था कि हर विधानसभ क्षेत्र के पांच मतदान केंद्रों पर ईवीएम के साथ वीवीपैट पर्चियों के औचक मिलान का कार्य होगा।