नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्मंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि वे प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का समर्थन करेंगे अगर वे राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली को 'पूर्ण राज्य' का दर्जा दिलाने में मदद करेंगे।

एक निजी चैनल से बीतचीत में केजरीवाल ने कहा- “बीजेपी को छोड़कर जो भी पार्टी सरकार बनाएगी, आम आदमी पार्टी उसका समर्थन करेगी, अगर वे दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने के मुद्दे पर आम का समर्थन करेगी।”

खासकर राहुल गांधी के बारे में पूछे जाने कर, केजरीवाल ने कहा- “अगर उन्हें प्रधानमंत्री पद उम्मीदवार के तौर पर आगे बढ़ाया जाता है, तो उन्हें शर्त के साथ समर्थन देंगे अगर वे दिल्ली को पूर्ण राज्य के मुद्दे पर समर्थन करते हैं तो।”

इसी शर्त के तहत केजरीवाल ने कहा कि वह पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का भी प्रधानमंत्री पद के लिए समर्थन करेंगे।

उधर, ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के दिल्ली इंचार्च पीसी चाको ने कहा- “आप का सिर्फ दिल्ली पर फोकस है। यह राष्ट्रीय चुनाव है और उन्हें दिल्ली के आगे की सोचना चाहिए। जैसा कि आम आदमी पार्टी सोचती है, दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देना इतना आसान नहीं है।”

उन्होंने कहा- “वह (प्रियंका) राष्ट्रीय राजधानी में अपने समय बर्बाद कर रही हैं, क्यों नहीं वे राजस्थान और मध्य प्रदेश में प्रचार करती हैं। वह सपा-बसपा के खिलाफ यूपी में रैली करती हैं, वह दिल्ली में आम आदमी पार्टी के खिलाफ रैलियां करती है। दोनों भाई (राहुल) और बहन उन जगहों पर नहीं जा रहे हैं जहां पर उनका बीजेपी के साथ सीधा मुकाबला है।”