विशाखापत्तनम: इंडियन प्रीमियर लीग सीजन-12 का एलिमिनेटर मैच 8 मई को दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया, जिसमें दिल्ली ने 2 विकेट से जीत दर्ज की। मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद ने 8 विकेट खोकर 162 रन बनाए। टारगेट का पीछा करते हुए दिल्ली ने 19.5 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर मुकाबला अपने नाम कर लिया। दिल्ली ने इसी के साथ क्वालीफायर-2 में जगह बना ली है, जहां उसका सामना चेन्नई सुपर किंग्स से होगा।

मैच की पहली पारी में पहले विकेट के लिए ऋद्धिमान साहा और मार्टिन गप्टिल ने 31 रन की साझेदारी की। साहा 9 गेंदों में 8 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इसके बाद मार्टिन गप्टिल ने 19 गेंदों में 36 रन, जबकि मनीष पांडे ने 30 रन बनाए। हैदराबाद की टीम 90 रन तक अपने 3 विकेट खो चुकी थी। इसके बाद कप्तान केन विलियम्सन (28), विजय शंकर (25) और मोहम्मद नबी (20) ने टीम के खाते में कुछ और रन जोड़े, जिसके दम हैदराबाद ने चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया। विपक्षी टीम की ओर से कीमो पॉल को 3, जबकि इशांत शर्मा को 2 विकेट हाथ लगे। इनके अलावा ट्रेंट बोल्ट और अमित मिश्रा को 1-1 सफलता हाथ लगी।

टारगेट का पीछा करते हुए पृथ्वी शॉ और शिखर धवन ने दिल्ली को मजबूत शुरुआत दी। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 66 रन की साझेदारी हुई। धवन 17 रन बनाकर आउट हुए। वहीं कप्तान श्रेयस अय्यर ने 8 रन टीम के खाते में जोड़े। 15वें ओवर में राशिद खान ने कॉलिन मुनरो (14) और अक्षर पटेल (0) को आउट कर हैदराबाद को वापस मैच में ला दिया। पंत 18.5 ओवर में 49 रन बनाकर आउट हुए। यहां से टीम को जीत के लिए महज 5 रन की दरकार थी। अगले ओवर में अमित मिश्रा फील्डिंग में बाधा पहुंचाने के चलते आउट दिए गए, लेकिन कीमो पॉल ने 19.5 ओवर में चौका जड़ टीम को जीत दिला दी। विपक्षी टीम की ओर से भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद और राशिद खान को 2-2 सफलता हाथ लगी। इनके अलावा दीपक हुड्डा ने 1 विकेट चटकाया।