फैज़ाबाद: समाजवादी पार्टी (सपा) के मंच पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का हाल ही में हमशक्ल नजर आया। अखिलेश ने जनता के सामने ला उसके बारे में बताया। कहा, “यह गोरखपुर जा रहे थे, हमने कहा कि फैजाबाद चलो। ये आपके सारे काम फौरन करा देंगे।” सपा अध्यक्ष के ये सब कहते ही हमशक्ल ने जय अखिलेश के नारे लगाए।

मामला यूपी के फैजाबाद का है। सपा की एक चुनावी जन सभा में अखिलेश समेत कई नेता थे। पर वहां भगवा चोले में एक बाबा जैसा दिखने वाला शख्स सबका ध्यान खींच रहा था। उसका हुलिया और वेश-भूषा हू-ब-हू सीएम योगी से मिल रहा था।

मंच पर सभा की शुरुआत हुई तो अखिलेश बोले, “यह गोरखपुर जा रहे थे। हमने कहा- क्या करोगे वहां जाकर? चलो फैजाबाद चल, पहचाना इन्हें कि नहीं, शक्ल मिल रही है? और अब जो आपके काम नहीं होंगे, जो रुके पड़ें रहेंगे। इनकी मदद लेना, ये तुरंत करा देंगे। और जैसे ही ये पुष्पक विमान से उतरे, पुलिस वाले हमारी सुरक्षा में नहीं भागे, इनकी (बाबा) सुरक्षा में दौड़े।”

बकौल सपा अध्यक्ष, “हम इनसे निवेदन कर रहे हैं कि गोरखपुर में मत आओ, फैजाबाद आते रहना थोड़ा बहुत। अब तो हिसाब-किताब बराबर हो गया, बाबा मुख्यमंत्री जी से। हमारे पुलिस वाले नहीं पहचान पा रहे है पहचानिए।”

हमशक्ल ने इसके बाद नारा लगाया, “जय जय जय जय जय अखिलेश।” आगे अखिलेश ने कहा- पहचान तो रहे हैं न इन्हे, इसलिए बीजेपी वालों से बहुत सावधान रहिएगा। वे बहुत साजिश रचते हैं।

इससे पहले, शुक्रवार (तीन मई) को सपा अध्यक्ष ने सीएम योगी के हमशक्ल से जुड़ा एक ट्वीट किया था। लिखा था, “हम नकली भगवान नहीं ला सकते पर एक बाबा जी लाए हैं। यह हमारे साथ गोरखपुर छोड़ प्रदेश में सबको सरकार की सच्चाई बता रहे हैं।”