लखनऊ: प्रियंका गांधी ने आज संसदीय क्षेत्र रायबरेली में विभिन्न स्थानों पर दौरा कर नुक्कड़ सभाएं व रोड शो के माध्यम से यूपीए की चेयरपर्सन सोनिया गांधी को भारी मतों से विजयी बनाने की अपील की।

बछरावां में जनसभा को सम्बोधित करते हुए उन्होने कहा कि कुछ लोग राष्ट्रवाद की बात करते हैं किन्तु आज की समस्याओं पर बात नहीं करते हैं। पाकिस्तान से देश को सुरक्षित रख रहे हैं तो हम खुश हैं मगर किसानों का खेत भी सुरक्षित रखना चाहिए। उन्होने कहा कि देश कौन है? यहां की जनता ही देश है और जब जनता आपकी आलोचना कर रही है, अपनी परेशानियां बता रही है और आप उसे सुन नहीं रहे हैं तो यह राष्ट्रवाद नहीं है। मोदी जी को जनता की समस्याएं कान खोलकर सुननी चाहिए थीं। यह कैसा राष्ट्रवाद है जहां पर आप किसानों को नकार देते हैं। युवाओं को नकार देते हैं। महिलाओं की समस्याओं को नकार देते हैं। आज हम कहीं भी जाते हैं सभी किसान अन्ना पशुओं से परेशान हैं। किसानों की खेती बर्बाद हो रही है। किसानों के खेतों की रखवाली कौन बीजेपी का नेता करता है? उन्होने सरकार से प्रश्न पूछते हुए कहा कि अन्ना पशुओं से परेशान किसानों के हित में अवारा पशुओं से बचाव के लिए सरकार ने बाड़े क्यों नहीं बनाए? अब चुनाव आ गये हैं, तो कुछ जगहों पर ये बाड़े बना रहे हैं किन्तु हास्यास्पद एवं चिन्ताजनक बात यह है कि पशुओं को खुले धूप में खड़ा कर दिया जा रहा है, न पानी है न चारा है। उन्होने बीजेपी के छद्म राष्ट्रवाद पर तीखा प्रहार करते हुए कहा कि खेत बचाना भी राष्ट्रवाद है। राष्ट्र देश की जनता से बनता है, देश की जनता खुशहाल एवं सशक्त होगी तो राष्ट्र स्वयं ही सशक्त बनेगा। रायबरेली में सोनिया गांधी जी के द्वारा कराये गये तमाम विकास कार्यों का जिक्र करते हुए कहा कि 6 हाईवेज, तमाम फ्लाईओवर्स, एम्स, नेशनल थर्मल पावर स्टेशन, रेल कोच फैक्ट्री आदि तमाम बड़े कार्य उन्होने करवाये। सांसद निधि से होने वाले छोटे कार्य जैसे सड़क, सोलर लाइट, पाठशालाओं में कमरे आदि कार्य इन पांच सालों में हुए किन्तु बड़े कार्य नहीं हो पाये क्योंकि सरकार बीजेपी की है जो गलत नियत से सोनिया गांधी जी द्वारा कराये गये कार्यों को भी रोक दिया। रायबरेली शहर के अधूरे पुल का भी उन्होने जिक्र किया जिसे सोनिया गांधी जी ने यूपीए के शासनकाल में आरम्भ कराया था किन्तु मोदी जी की सरकार बनते ही उसे रोक दिया गया।

प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि झूठे वादे बहुत किए गए, किसानों से आय दुगुनी करने की बात कही गयी, 15 लाख हर खाते में भेजने की बात कही गयी, युवाओं को प्रतिवर्ष दो करोड़ रेाजगार देने की बात कही गयी लेकिन सारे वादे झूठे एवं जुमले साबित हुए। कांग्रेस पार्टी झूठे वादे नहीं करती है। भदोही के एक पुल का उदाहरण देते हुए उन्होने कहा कि हम झूठे वादे करने से डरते हैं क्योंकि बाद में जनता को जवाब देना पड़ता है।