मुंबई: शिवसेना की मोदी सरकार से बुर्क़े पर पाबन्दी लगाए जाने की मांग के बाद अब राजनीतिक मसलों पर अक्सर राय रखने वाले बॉलीवुड लेखक और गीतकार जावेद अख्तर ने भी बयान दिया है। उन्होंने कहा कि अगर भारत में बुर्के पर प्रतिबंध लगता है तो घूंघट पर भी लगना चाहिए। अख्तर ने केंद्र सरकार से मांग की है कि राजस्थान में वोटिंग से पहले घूंघट पर प्रतिबंध लगाए। अख्तर ने अपने बयान में बीजेपी को भी जमकर निशाने पर लिया।

उल्लेखनीय है कि हाल ही में शिवसेना की तरफ से पार्टी के मुखपत्र सामना में एक लेख लिखकर बुर्के पर प्रतिबंध की मांग की गई थी। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक कार्यक्रम में शरीक होने गए जावेद अख्तर ने बीजेपी को निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कि बीजेपी की यह विचारधारा है कि तुम हमारे साथ नहीं तो राष्ट्र विरोधी हो। श्रीलंका में भी बुर्के पर प्रतिबंध की मांग का जिक्र होने पर उन्होंने कहा कि वहां बुर्के पर नहीं सिर्फ चेहरा ढंकने पर प्रतिबंध लगा है।

कार्यक्रम में जावेद अख्तर ने मौजूदा चुनाव पर भी बयान दिया। उन्होंने इस चुनाव को बेहद महत्वपूर्ण करार देते हुए कहा कि ये चुनाव एक दोराहा (जहां से दो रास्ते जाते हैं) है, देश जिस भी रास्ते पर चलेगा बहुत लंबा जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि कई मोदी आएंगे और जाएंगे, देश है और रहेगा।

उन्होंने कहा कि भोपाल में साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को बीजेपी ने मजबूरी में प्रत्याशी बनाया है। उन्होंने कहा, ‘साध्वी को चुनावी मैदान में उतारकर बीजेपी ने हार स्वीकार कर ली है। साध्वी के श्राप से एक देशभक्त शहीद हो सकता है तो ऐसा श्राप हाफिज सईद और दूसरे आतंकियों को भी देना चाहिए।’