नई दिल्ली: लोकतंत्र के उत्सव का चार चरण संपन्न हो चुका है। इन चरणों में आधे से अधिक सीटों के लिये उम्मीदवारों की किस्मत ईवीएम में कैद हो चुकी है। बाकी के तीन चरणों के लिए राजनीतिक दलों के नेता जोश खरोश के साथ मैदान में हैं। बंगाल में चुनावी हिंसा के मद्देनजर पांचवे चरण में चुनाव के लिए सभी मतदान केंद्र शत प्रतिशत केंद्रीय सुरक्षा बलों के घेरे में रहेंगे।

पीएम नरेंद्र मोदी अयोध्या में जनसभा को संबोधित कर रहे हैं। यहां पर उन्होंने एसपी, बीएसपी और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि लोहिया के नाम का समाजवादी पार्टी ने उपयोग किया लेकिन यूपी की कानून व्यवस्था तबाह हो गई। पीएम नरेंद्र मोदी अयोध्या में जनसभा को संबोधित कर रहे हैं।यहां पर उन्होंने एसपी, बीएसपी और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि लोहिया के नाम का समाजवादी पार्टी ने उपयोग किया लेकिन यूपी की कानून व्यवस्था तबाह हो गई।

पीएम मोदी ने कहा कि हम नौजवानों और कामगारों के हितों के प्रति समर्पित हैं। आप ने देखा होगा कि आयुष्मान भारत के तहत जरूरतमंदों तो मदद दी जा रही है। ये बात सच है कि इस योजना में सरकार को हजारों करोड़ खर्च करने पड़ रहे हैं। लेकिन हमारी सरकार का मकसद आम लोगों की स्वास्थ्य सुविधा का खयाल रखना है।

अयोध्या वर्षों से उपेक्षित रही। लेकिन आपने देखा होगा कि दशहरा और दीवाली को कितने भव्य तरह से मनाया गया। हम सिर्फ किसी चीज को धर्म के नजरिए से देखते हैं। अयोध्या और प्रयागराज में आपने देखा होगा कि किस तरह से भव्य आयोजन संपन्न किया गया। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आपने देखा होगा कि आस्था के केंद्र किस तरह से आतंकियों के निशाने पर हैं और इसे आपने श्रीलंका में देखा होगा।