तौक़ीर सिद्दीक़ी

लखनऊ: बसपा सुप्रीमो मायावती ने पीएम नरेंद्र मोदी के अति पिछड़ा होने बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि नरेन्द्र मोदी जन्म से नहीं बल्कि जुगाड़ से पिछड़े बने हैं तथा इसे राजनैतिक तौर पर भुनाने की भरपूर कोशिश लगातार करते रहे है। उनकी जाति अगड़ी जाति में रही है जो पूरा देश जानता है और इस सम्बंध में यह आरोप लगाना कि उन्हें नीच समझा जाता है, काफी शरारतपूर्ण व तथ्य से बिल्कुल परे है। इनको कभी भी नीच नहीं कहा गया है बल्कि इनको पूरे सम्मान के साथ ऊँची जाति का ही होने का बताया है। इन्होंने ओबीसी आरक्षण का भी विरोध किया और उससे दुःखी होकर पीएम श्री वी.पी. सिंह की सरकार गिरा दी थी। इनका रवैया कांग्रेस जैसा ही दलित व पिछड़ा वर्ग विरोधी है।

मायावती ने लखनऊ में एक पत्रकार वार्ता को सम्बोधित करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में 3 चरणों के चुनाव के बाद भारतीय जनता पार्टी अपने आपको बहुत कमजोर व फिसड्डी महसूस कर रही है हालांकि इन तीनों चरण के दौरान इन्होंने इस चुनाव को धार्मिक रंग देने की पूरी-पूरी कोशिश की है जिसमें इस बार यह पार्टी हमारे गठबन्धन के काफी सजग रहने की वजय से फिर यह काफी बुरी तरह से पिट गई है व फेल हो गई है।

मायावती ने कहा, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपनी चुनावी जनसभाओं में खुद अपने को पिछड़े वर्ग का बताके फिर इस चुनाव में इन्होंने जाति के आधार पर यहाँ पिछड़े वर्गों का वोट लेने का पूरा-पूरा प्रयास किया है। लेकिन इनकी मूल जाति के बारे में कौन नहीं जानता है कि श्री मोदी पहले अगड़ी जाति में ही आते थे लेकिन गुजरात में अपनी सरकार के चलते हुये फिर इन्होंने अपने राजनीतिक लाभ के लिए व पिछड़ों का भी हक मारने के लिए अपनी अगड़ी जाति को ही वहाँ पिछड़े वर्ग में शामिल करवा लिया था तो फिर इसमें हमने इनकी जाति के बारे में क्या गलत बोल दिया

मायावती ने कहा यह सभी जानते हैं कि भाजपा व नरेन्द्र मोदी भी कभी भी यहाँ दलितों, आदिवासियों व अन्य पिछड़े वर्गों के सच्चे हिमायती व हितैषी साबित नहीं हो सकते है और इसका हैदराबाद का रोहित वेमुला काण्ड व गुजरात का ऊना काण्ड ये खास सबूत है।

मायावती ने कहा, इस चुनाव में इनके अभी तक के इस्तेमाल किये गये सभी हथकण्डे बहुत बुरी तरह से फेल हो गये है तो अब यह पार्टी यहाँ ऐसे हथकण्डों का भी इस्तेमाल कर रही है जो आजादी के बाद से लेकर अभी तक भी हमारे देशवासियों ने ऐसा किसी भी सरकार में होते हुये नहीं देखा है |