मुंबई: ऑर्बिट मॉल में भारत का पहला एमएक्स4डी ईएफएक्स थिएटर लॉन्च

मुंबई: ऑर्बिट मॉल में भारत का पहला एमएक्स4डी ईएफएक्स थिएटर लॉन्च

मुंबई: आयनॉक्स ने मुंबई के मलाड स्थित इनऑर्बिटमॉल में भारत का पहला एमएक्स4डी ईएफएक्स थिएटर लॉन्च किया। इस लॉन्च के मौके पर जानी-मानी अभिनेत्री रिचा चड्ढा, आयनॉक्स लेजर लिमिटेड के चीफएक्जीक्यूटिव ऑफिसर आलोक टंडन और मीडियामेशन इंक के सेल्स ग्लोबल हेड मार्क कामियामा मौजूदरहे।

मीडिया मेशन इंक. ने एमएक्स4डी लॉन्च कर 4डी सिनेमा में नए बदलाव किए हैं। यह बेहतरीन माहौल मुहैया करता है, जहां पर दर्शक थिएटर की दीवार और सीट के बिल्ट इन इफेक्ट के माध्यम से मूवी के एक्शनऔर रोमांचक दृश्यों को महसूस कर सकते हैं और मूवी देखने के अनुभवों को कहीं ज्यादा बेहतर बना सकते हैं। थिएटर के खास ईएफएक्स जनरेटर की मदद से यहां कीसीट मूवी के एक्शन के अनुसार प्रतिक्रिया करेंगी औरदर्शकों को फिल्म के झटकों, हवा, पानी यहां तक किखुशबू को महसूस करने का मौका देंगी। सीट के इनबिल्ट फीचर जैसे कि झटका, एयर ब्लास्ट, वॉटर ब्लास्ट,झोमना आदि और थिएटर के बर्फ, कोहर, बरसात,खुशबू और बुलबुले जैसे अनुभव दर्शकों को प्रत्येकइफेक्ट के साथ नए रोमांच का अनुभव देंगे।

आयनॉक्स लेजर लिमिटेड के चीफ एक्जीक्यूटिवऑफिसर आलोक टंडन ने इस मौके पर कहा कि ‘इसइनोवेटिव टेक्नोलॉजी की मदद से हमारे दर्शक फिल्म केप्रत्येक दृश्य को करीब से महसूस कर सकेंगे। बहुत हीबढ़िया तरीके से प्रोग्राम किए गए एमएक्स4डी इफेक्टप्रत्येक दृश्य को ज्यादा मनोरंजक और रोमांचकबनाएंगे। सिनेमा के अनुभवों को बेहतर से बेहतर बनानेके लिए हम टेक्नोलॉजी में लगातार नए प्रयोग कर रहे हैंऔर दर्शकों के साथ अपने संबंधों को अधिक मजबूतबनाते जा रहे हैं। हम इनऑर्बिट मॉल, मलाड मुंबई केअपने मल्टीप्लेक्स में सिनेमा का एक और फॉर्मेटशामिल करने के लिए बहुत ही उत्साहित हैं।’

रिचा चड्ढा ने कहा कि ‘टेक्नोलॉजी इनोवेशन हमेशा हीरोमांचक होते हैं। एमएक्स4डी की खास बात यह है किइसका शानदान अनुभव आपको मूवी से जोड़ देता है।इसके प्रत्येक 4डी इफेक्ट को इतने शानदार तरीके सेप्रोग्राम किया गया है कि आप ऐसा महसूस करने लगतेहैं, जैसे स्वयं भी फिल्म के दृश्य का हिस्सा हों। इंडस्ट्रीका हिस्सा होने के तौर पर मैं बस यही कहना चाहूंगी किइस तरह का इनोवेशन, जो मूवी देखने के अनुभव कोबेहतर बनाता है, यहां के दर्शकों द्वारा पसंद कियाजाएगा। इस तरह का बदलाव प्रोड्यूसर को भीउत्साहित करेगा और फिल्म बनाने के तरीकों में बदलावलेकर आएगा।’

मीडिया मेशन और लक्ज़िन-रियो इंटरनेशनल के ग्लोबलसेल्स हेड मार्क कामियामा ने एमएक्स4डी के फीचर्स केबारे में बताते हुये कहा कि ‘मीडियामेशन के लिए ग्राहकोंऔर इनोवेशन पर केंद्रित रहने वाले आयनॉक्स के साथकाम करना वाकई शानदार है। दर्शकों को उम्दा अनुभवमुहैया कराने की प्रतिबद्धता ही भारत में एमएक्स4डी तकनीक लॉन्च करने के लिए उन्हें बेहतर पार्टनर बनाती है।’ एक उद्योग व्यक्ति के रूप में, मैं बस इतना ही कहसकता हूं कि कोई भी ऐसा नवाचार, जो भारतीय फिल्मप्रेमी के फिल्म अनुभव को बढ़ाता है, उसका स्वागत है।इस तरह की प्रगति उत्पादकों को उत्साहित करेगी औरउन्हें फिल्म बनाने की प्रक्रिया में क्रांति लाने के लिएप्रेरित करेगी ”। आयनॉक्स वर्तमान में भारत के 67शहरों 140 मल्टीप्लेक्स में 578 स्क्रीन का संचालन कररहा है।