नई दिल्ली : पश्चिम बंगाल में अपने चुनाव-प्रचार के दूसरे दिन प्रधाननमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर जमकर हमला बोला। बीरभूम में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने बुधवार को कहा कि 20-25 सीटों पर लड़ने वाले भी प्रधानमंत्री बनना चाहते हैं। पीएम ने कहा, 'ऐसा लगता है कि सभी प्रधानमंत्री बनना चाहते हैं। कोई भी पार्टी जो 20 अथवा 25 सीटों पर चुनाव लड़ रही है, पीएम पद के लिए अपना दावा जता रही है। सब घुंघरू बांधके तैयार हो गए।'

पीएम ने आगे कहा कि तीन चरणों के चुनाव के बाद यह स्पष्ट हो गया है कि पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो ममता बनर्जी 'का सूरज डूबने वाला है।' उन्होंने कहा, 'दीदी के पास यदि गुंडों की ताकत है तो हमारे पास लोकतंत्र की शक्ति है।' प्रधानमंत्री ने राज्य में स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित कराने के लिए चुनाव आयोग के प्रयासों की सराहना की।

इससे पहले रानाघाट में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पीएम ने ममता बनर्जी पर तंज कसा और उन्हें ‘स्टीकर दीदी’ करार दिया। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की कल्याणकारी योजनाओं पर वह अपनी सरकार का लेबल चस्पा कर देती हैं। उन्होंने दावा किया कि तृणमूल ने ‘गुंडागर्दी, सिंडिकेट और उगाही’के माध्यम से राज्य के लोगों की दुर्दशा कर रखी है।

उन्होंने कहा, ‘स्पीडब्रेकर दीदी स्टीकर दीदी भी हैं। वह लोगों के लिए मुफ्त बिजली या राशन जैसी केंद्र सरकार की योजनाओं पर स्टीकर लगाकर दावा करती हैं कि ये लाभ राज्य सरकार द्वारा दिए जा रहे हैं।’मोदी ने पहले इससे पहले राज्य में केंद्रीय योजनाओं को लागू करने में बाधा डालने के लिए बनर्जी को ‘स्पीडब्रेकर दीदी’बताया था।

मोदी ने कहा कि बनर्जी ने बंगाल के लोगों से धोखा किया है ‘जिन्होंने उन पर इतना भरोसा किया और उनका सम्मान किया’और जिन कारणों से मतदाताओं ने वामपंथ को सत्ता से बाहर किया उन्हें अभी तक पूरा नहीं किया गया है।

पश्चिम बंगाल में भाजपा को धमकी देने का प्रयास करने का बनर्जी और उनकी पार्टी पर आरोप लगाते हुए मोदी ने कहा कि भाजपा धमकी और हिंसा से डरने वाली नहीं है।
उन्होंने कहा, ‘अगर ऐसा है तो भाजपा देश में सत्ता में नहीं आती और केवल दो सांसदों के साथ शुरुआत करने के बाद दुनिया की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी नहीं बनती।’ उन्होंने दावा किया कि संसद में ममता आंसू बहाती थीं कि अवैध प्रवासियों को देश से बाहर भगाया जाए और अब वह उनकी सबसे बड़ी संरक्षक बन गई हैं।
उन्होंने कहा कि नागरिकता (संशोधन) विधेयक संसद में लाया जाएगा और सभी अवैध प्रवासियों को देश से बाहर निकाला जाएगा। इसके पहले पीएम ने मंगलवार को आसनसोल में चुनावी रैली को संबोधित किया और ममता बनर्जी सरकार पर निशाना साधाी।