फर्रुखाबाद: बसपा सुप्रीमो मायावती ने मंगलवार को कहा कि केन्द्र में भाजपा सरकार आने के बाद से देश में गरीबी और बेरोजगारी बढ़ी है। मायावती ने फर्रूखाबाद लोकसभा सीट से सपा-बसपा गठबंधन प्रत्याशी मनोज अग्रवाल के समर्थन में आयोजित जनसभा में कहा, ''भाजपा की केंद्र में सरकार आने के बाद से देश में गरीबी और बेरोजगारी बढी है।वहीं कांग्रेस भी अपने वादों पर खरी नहीं उतरी।''

उन्होंने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार ने बिना तैयारी के नोटबंदी व जीएसटी लागू किया, जिससे देश में गरीबी और बेरोजगारी बढ़ गयी ।देश की अर्थव्यवस्था पर काफी बुरा प्रभाव पड़ा।

बसपा सुप्रीमो ने कहा कि कांग्रेस की सरकार के समय बोफोर्स और भाजपा की केंद्र सरकार के समय राफेल का मामला चर्चा में है ।भाजपा की सरकार में देश की सीमाएं सुरक्षित नहीं हैं ।उन्होंने कहा कि भाजपा किसानों को छह हजार रूपये दे रही है। क्या इससे किसान की गरीबी दूर होगी ? उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने सीबीआई और ईडी का गलत प्रयोग किया ।कांग्रेस पर हमला बोलते हुए मायावती ने कहा कि जब से देश से अंग्रेज गये, तभी से कांग्रेस देश पर राज कर रही थी ।प्रदेश में भी कांग्रेस की सरकार कई बार रही लेकिन कांग्रेस ने ऐसा कुछ नहीं किया जिससे जनता को लाभ मिला हो ।उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार में सबसे ज्यादा लोग रोजी-रोटी की तलाश में पलायन कर गये ।कांग्रेस ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में किये गये वादे भी पूरे नहीं किये थे ।

मायावती के साथ उनके भतीजे आकाश आनंद और बसपा महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा भी मंच पर मौजूद रहे । हरदोई के कछौना में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए मायावती ने कहा कि कांग्रेस ने लंबे शासन काल में अगर अच्छा काम किया होता तो हमें बहुजन समाज पार्टी नहीं बनानी पड़ती । मायावती ने कहा कि अपनी गलत नीतियों के कारण भाजपा भी सत्ता से जाएगी और उसकी जुमलेबाजी काम नहीं आएगी । उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जो वादे किए थे, उनका चौथाई काम भी नहीं किया । मोदी ने सिर्फ पूंजीपतियों का काम किया और उनकी चौकीदारी की । बसपा सुप्रीमो ने कहा कि भ्रष्टाचार के लिए कांग्रेस और भाजपा दोनों ही जिम्मेदार हैं ।