नई दिल्ली: कांग्रेस ने बॉक्सर विजेंदर सिंह को दिल्ली की साउथ दिल्ली से टिकट दिया है। विजेंदर को उम्मीदवार बनाने के साथ ही कांग्रेस के दिल्ली की सभी सातों सीटों पर प्रत्याशी तय हो गए हैं। इससे पहले सोमवार सुबह कांग्रेस ने 6 उम्मीदवारों के नाम तय किए थे। पश्चिम दिल्ली से महाबल मिश्रा, उत्तर पश्चिम दिल्ली से राजेश लिलोठिया, नई दिल्ली से अजय माकन, पूर्वी दिल्ली से अरविंदर सिंह लवली, उत्तर पूर्वी दिल्ली से शीला दीक्षित और चांदनी चौक से जेपी अग्रवाल को टिकट दिया गया है।

दक्षिण दिल्ली में विजेंदर का मुकाबला बीजेपी के रमेश बिधूड़ी और आम आदमी पार्टी के राघव चड्ढा से होगा। दिल्ली में 12 मई को मतदान होना है। राजनीति में एंट्री के बाद विजेंदर ने ट्वीट किया, 'मुक्केबाजी में अपने करियर के 20 से अधिक वर्षों में मैंने हमेशा अपने देश को रिंग में गौरवान्वित किया है। अब समय मेरे देशवासियों के लिए कुछ करने और उनकी सेवा करने का है। मैं इस अवसर को स्वीकार करना चाहता हूं और कांग्रेस पार्टी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी जी को इसके लिए धन्यवाद देता हूं।'

यहां से 2014 के लोकसभा चुनाव में बिधुरी ने एक लाख से अधिक मतों के अंतर से जीत दर्ज की थी। उन्होंने कर्नल देविंदर सेहरावत को हराया था। इससे पहले विजेंदर सिंह ने हरियाणा पुलिस से इस्तीफा दे दिया था। विजेंद्र ने 2008 के बीजिंग ओलंपिक में देश के लिए कांस्य पदक जीता था।

गौरतलब है कि कांग्रेस लोकसभा चुनाव के लिए अब तक कुल 422 उम्मीदवार घोषित कर चुकी है जिनमें यूपीए प्रमुख सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नाम भी शामिल हैं।