इस्लामाबाद: पाकिस्तान ने इंग्लैंड एंड वेल्स में 30 मई से शुरू हो रहे आईसीसी वनडे विश्व कप के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम का एलान कर दिया है। चयनकर्ताओं ने अनुभवी लेकिन खराब फॉर्म से जूझ रहे तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर को पाकिस्तान की विश्व कप टीम में जगह नहीं दी है। जबकि बल्लेबाज आबिद अली को टीम में शामिल किया है। पीसीबी के मुख्य चयनकर्ता इंजमाम-उल-हक ने विश्व कप टीम और दो रिजर्व खिलाड़ियों के नाम की घोषणा की। इंजमाम ने कहा कि 2017 चैंपियन्स ट्रॉफी जीतने वाली टीम के 11 खिलाड़यों को विश्व कप टीम में जगह मिली है। इंजमाम ने उम्मीद और भरोसा जताया कि पाकिस्तान विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन करेगा।

चयनकर्ताओं ने अनुभवी शोएब मलिक और मोहम्मद हफीज पर भरोसा जताया है। इंजमाम ने हालांकि कहा कि हफीज का विश्व कप टीम में जगह बनाना उनके शत प्रतिशत फिट होने पर निर्भर करेगा। वह फिलहाल अंगूठे की चोट से उबर रहे हैं। आक्रामक बल्लेबाज आसिफ अली और आमिर को इंग्लैंड के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला और विश्व कप से पहले अभ्यास मैचों के लिए रिजर्व खिलाड़ियों में रखा है। इंजमाम ने कहा कि अगर दोनों खिलाड़ी एकदिवसीय श्रृंखला और टी20 में असाधारण प्रदर्शन करेंगे तो चुने हुए खिलाड़ियों को चोट लगने की स्थिति में विश्व कप में कवर के तौर पर उनके नाम पर विचार होगा।

इंजमाम ने कहा, 'अगर उनकी जरूरत नहीं होगी तो वे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के बाद स्वदेश वापस लौटेंगे।' पाकिस्तान की विश्व कप टीम में तीन सलामी बल्लेबाजों, चार मध्यक्रम के बल्लेबाजों, सरफराज अहमद के रूप में विकेटकीपर बल्लेबाज, दो स्पिनरों और पांच तेज गेंदबाजों को जगह मिली है। मुख्य चयनकर्ता ने कहा कि परिस्थितियों को देखते हुए टीम का चयन किया गया है और इसमें भरोसेमंद बल्लेबाज, विकेट हासिल करने वाले विश्वसनीय गेंदबाज और बहुआयामी क्षेत्ररक्षक हैं। इंजमाम ने कहा, 'इंग्लैंड एवं वेल्स में हालात अहम भूमिका निभाएंगे। इसे ध्यान में रखते हुए हमने त्रिआयामी टीम चुनी है जिससे कप्तान को रणनीति बनाने में काफी विकल्प मिलेंगे।'

पाकिस्तान की विश्व कप टीम इस प्रकार है: सरफराज अहमद (कप्तान), फखर जमान, इमाम-उल-हक, आबिद अली, बाबर आजम, शोएब मलिक, हारिस सोहेल, मोहम्मद हफीज, शादाब खान, इमाद वसीम, हसन अली, फहीम अशरफ, शाहीन शाह अफरीदी, जुनैद खान और मोहम्मद हसनैन। आसिफ अली और मोहम्मद आमिर रिजर्व खिलाड़ी हैं।