नई दिल्ली: कर्नाटक में लोकसभा चुनाव की 28 सीटों के लिए मतदान 18 और 23 अप्रैल को होना है, इसमें जीत का परचम फहराने को सभी दल पूरा जोर लगाए हुए हैं और इसके लिए रणनीति बनाकर उसपर अमल करने में जुटे हैं। कर्नाटक की राजनीति मे देवगौड़ा परिवार की क्या अहमियत है इसके बारे में बताने की आवश्यकता नहीं है।

एचडी देवगौड़ा जहां प्रधानमंत्री के रूप में देश की बागडोर संभाल चुके हैं वहीं उनके बेटे एचडी कुमारस्वामी कर्नाटक के सीएम हैं और एचडी देवगौड़ा की तीसरी पीड़ी यानि निखिल देवगौड़ा लोकसभा का चुनाव लड़ रहे हैं।

कुमारस्वामी के बेटे निखिल राज्य की मांड्या सीट से लोकसभा सीट से अपना भाग्य आजमा रहे हैं। अपने बेटे के लिए प्रचार में एचडी कुमारस्वामी कोई कसर बाकी नहीं रख रहे हैं। इसी क्रम में प्रचार करते वक्त कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी फिर भावुक हो गए और अपने आंसू जनता के सामने नहीं छिपा पाए और रोने लगे।

उन्होंने कहा कि मेरे बारे में मीडिया में दुष्प्रचार फैलाया जा रहा है कि और मेरे बारे में कहा जा रहा है कि ये मेरा आखिरी दिन है। ऐसा कहते वक्त सीएम कुमारस्वामी भावुक हो गए। उन्होंने कहा कि मीडिया के वर्ग में मेरे बारे में तमाम झूठी खबरें चलाईं जा रहीं हैं और भ्रामक खबरें फैलाई जा रही हैं।

मंड्या सीट से जेडीएस के दिवंगत बागी नेता अंबरीश की पत्नी सुमनलता कुमारस्वामी के बेटे निखिल के खिलाफ मैदान में हैं, कुमारस्वामी ने कहा कि अंबरीश को उनकी वजह से पहचान मिली, लेकिन आज अंबरीश का परिवार ही उनके खिलाफ है इसका उन्हें बेहद दुख है।

कुमारस्वामी ने कहा कि सुमनलता मांड्या के आसपास यह कहती हुई सुनी जा रही हैं कि जेडीएस चोरों की पार्टी है। उन्होंने कहा कि मैं सिर्फ जनता की बदौलत मुख्यमंत्री बना हूं। ये पहला मौका नहीं है कि किसी सार्वजनिक मंच पर कुमारस्वामी भावुक हुए हों पहले भी कई दफा ऐसा हो चुका है यहां तक कि उनके पिता पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा भी मीडिया के सामने भावुक होकर रो चुके हैं।