नई दिल्ली: इंग्लैंड और वेल्स में 30 मई से शुरू हो रहे आईसीसी वर्ल्ड कप के लिए बीसीसीआई ने सोमवार को 15 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा कर दी। टीम में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी की लिए अंबाती रायुडू को नजरअंदाज कर विजय शंकर को शामिल किया गया।

वर्ल्ड कप टीम में नहीं चुने जाने के बाद अंबाती रायुडू ने पहली बार अपना रिएक्शन दिया है और सोशल मीडिया पर अपना दर्द बयां किया। अंबाती रायुडू ने अपने इस ट्वीट में फनी इमोजी के साथ लिखा है, 'वर्ल्ड कप देखने के लिए 3डी चश्मे के एक सेट का अभी-अभी ऑर्डर किया है।'

पिछले साल अक्टूबर से ही कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री बार-बार कह चुके थे कि चौथे स्थान के लिए अंबाती रायुडू का नाम लगभग तय है और वे चौथे नंबर के आदर्श बल्लेबाज हैं, तब विजय शंकर की कोई चर्चा भी नहीं थी। विंडीज के साथ सीरीज के बाद रायुडू की फॉर्म खराब हो गई और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों में वह घरेलू मैदान पर कुछ खास नहीं कर सके।

उन्होंने एक नवंबर 2018 के बाद 10 वनडे मैच खेले और इनमें सिर्फ एक अर्धशतक लगा सके। इन 10 पारियों में पांच बार वे 20 रन से पहले ही आउट हो गए। प्रदर्शन में इसी अनिश्चितता ने उनके विश्व कप खेलने के सपने पर पानी फेर दिया और विजय शंकर के लिए वरदान साबित हुआ।

टीम चुनने के बाद चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद ने कहा, 'चैंपियंस ट्रॉफी के बाद हमने मध्य क्रम में कई खिलाड़ियों को मौके दिए। दिनेश कार्तिक को भी, मनीष पांडे को भी, अंबाती रायडू को भी लेकिन विजय शंकर के साथ यह है कि वह बल्लेबाजी के साथ गेंदबाजी भी कर सकते हैं। अगर इंग्लैंड की परिस्थतियां पक्ष में रहती हैं तो वह अहम किरदार निभा सकते हैं। वह अच्छे गेंदबाज हैं।'