सुल्तानपुर : सुल्तानपुर से भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार मेनका गांधी ने एक बार फिर विवादित बयान दिया है. सुल्तानपुर में एक रैली के दौरान मेनका गांधी ने कहा कि जहां से ज़्यादा वोट मिलेगा वहां ज़्यादा काम होगा. उन्होंने कहा कि जिस गांव से 80 फ़ीसदी वोट मिलेगा वो ए कैटेगरी में होगा. जिस गांव से 60 फ़ीसदी वोट मिलेगा वो बी कैटेगरी में होगा और जिस गांव से 50 फ़ीसदी वोट मिलेगा वो सी कैटेगरी में होगा. मेनका गांधी ने आगे कहा कि जिस गांव से 50 फ़ीसदी से कम वोट होगा उसका तो आप समझ ही गए होंगे. इससे पहले मेनका गांधी को मुसलमानों पर दिए बयान के कारण चुनाव आयोग ने नोटिस दिया है.

दरअसल, मेनका गांधी ने मुस्लिम मतदाताओं से कहा था कि वे आगामी लोकसभा चुनाव में उनके पक्ष में मतदान करें क्योंकि मुसलमानों को चुनाव के बाद उनकी जरूरत पड़ेगी. मेनका ने मुस्लिम बहुल क्षेत्र तूराबखानी में आयोजित एक चुनावी सभा में कहा कि मैं लोगों के प्यार और सहयोग से जीत रही हूं लेकिन अगर मेरी यह जीत मुसलमानों के बिना होगी तो मुझे बहुत अच्छा नहीं लगेगा. बीजेपी नेता ने कहा कि इतना मैं बता देती हूं कि फिर दिल खट्टा हो जाता है. फिर जब मुसलमान आता है काम के लिये, फिर मै सोचती हूं कि नहीं रहने ही दो क्या फर्क पड़ता है. आखिर नौकरी भी तो एक सौदेबाजी ही होती है, बात सही है या नहीं?''

उन्होंने आगे कहा कि ''अगर आप पीलीभीत में पूछिये, पीलीभीत के एक भी बंदे को फोन कर पूछो कि मेनका गांधी कैसे थी वहां. अगर आपको लगे कि कहीं भी हमसे कोई गुस्ताखी हुई तो हमको वोट मत देना. अगर आपको लगे कि हम खुले हाथ और दिल के साथ आये हैं कि आपको कल मेरी जरूरत पड़ेगीय यह इलेक्शन तो मैं पार कर चुकी हूं अब आपको मेरी जरूरत पड़ेगी. भाजपा नेता मेनका ने यह भी कहा कि हम महात्मा गांधी की संतान नहीं हैं कि हम बस चीजें देते रहें और बदले में हमें कुछ नहीं मिले. मेनका गांधी इस बार सुल्तानपुर से चुनाव लड़ रही हैं जबकि उनके पुत्र वरूण गांधी उनकी सीट पीलीभीत से चुनाव लड़ रहे हैं.