धोनी पर सिर्फ 50 प्रतिशत जुर्माना लगाना बचकाना: बिशन सिंह बेदी

धोनी पर सिर्फ 50 प्रतिशत जुर्माना लगाना बचकाना: बिशन सिंह बेदी

जयपुर: पूर्व भारतीय कप्तान बिशन सिंह बेदी ने ‘डरपोक’ अधिकारियों को आड़े हाथों लिया, जिन्होंने चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पर आईपीएल मैच के दौरान मैदानी अंपायरों से बहस करने के लिए 50 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना लगाया।

बेदी ने ट्वीट किया, ‘‘मीडिया ने धोनी के कल रात मैदान के अंदर आने को अंपायरों के खिलाफ बेहद अपरिपक्व विरोध करार दिया है जिस पर मैं हैरान हूं। मेरे लिए यह अबूझ पहेली है कि खेल पत्रकार गलती करने वाले स्थापित सितारों के खिलाफ ईमानदार अभिव्यक्ति करने से क्यों बचते हैं। यहां तक कि अधिकारियों का भी धोनी के प्रति डरपोक रवैया अपनाकर 50 प्रतिशत जुर्माना लगाना बचकाना है।’’

बता दें कि चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान एमएस धोनी शुक्रवार को एक गेंद को नो बॉल न दिए जाने पर नाराजगी जताने के लिए बाउंड्री पार करके बीच मैदान में पहुंच गए और अंपायरों से बहस की। चेन्नई की पारी के आखिरी ओवर में जब उसे जीत के लिए 18 रन की जरूरत थी तो बेन स्टोक्स की एक कमर से ज्यादा ऊंचाई की गेंद को अंपायर ने नो बॉल नहीं दिया था, जिस पर भड़कते हुए आउट होकर मैदान के बाहर जा चुके धोनी ने मैदान में पहुंचकर अंपायरों से बहस की।

इस घटना के बाद आचार संहिता के उल्लंघन के लिए धोनी पर उनकी मैच फीस का 50 फीसदी जुर्माना लगाया गया। कई पूर्व क्रिकेटरों ने धोनी के इस व्यवहार की आलोचना करते हुए कहा है कि कैप्टन कूल को इस व्यवहार से बचना चाहिए था।