नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर बयानों और चुनाव प्रचार का सिलसिला तेज होता जा रहा है। ऐसे में केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि भाजपा ने 2014 में लोकसभा चुनाव के प्रचार के दौरान लोगों से कभी वादा नहीं किया कि उनके बैंक खातों में 15 लाख रुपए ट्रांसफर किए जाएंगे।

इंटरव्यू के दौरान राजनाथ सिंह ने यहा भी कहा कि साल 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान हमने लोगों से वादा नहीं किया था कि उनके खातों में 15 लाख रुपए आएंगे। हमने काले धन के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही तो और हमने काले धन के खिलाफ कार्रवाई की भी।

राजनाथ सिंह ने आगे कहा कि मैं इसे गृह मंत्री के रूप में विश्वास दिलाना चाहता हूं कि किसी को भी भारत में असुरक्षित महसूस करने की जरूरत नहीं है। हिंसा में लिप्त होने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी, चाहे वह किसी भी धर्म का हो।

राजनाथ सिंह ने आगे कहा कि मैंने कल जम्मू में कहा था कि भारत के किसी भी हिस्से में पढ़ाई करने या रहने वाले कश्मीरियों की सुरक्षा सभी नागरिकों की जिम्मेदारी है। यहां तक कि इस बारे में सभी राज्यों को एक एडवाइजरी भी जारी की गई थी।

राहुल गांधी ने ट्वीट कर भाजपा के घोषणा पत्र की आलोचना की। जिसपर राजनाथ सिंह ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि भारत के राजनीतिक इतिहास में बहुत सारे लोग घोषणापत्र बनाने में शामिल थे, इसलिए वह जो कह रहे हैं सब निराधार है, वे ऐसी बातें कहते रहते है, इसे गंभीरता से न लें।