आईपीएल: पटरी से उतरी SRH की गाड़ी, जीत की लय में लौटी पंजाब की टीम

आईपीएल: पटरी से उतरी SRH की गाड़ी, जीत की लय में लौटी पंजाब की टीम

मोहाली: किंग्स इलेवन पंजाब इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें सीजन के 22वें मुकाबले में जीत की पटरी पर लौट आई है। पंजाब ने सोमवार को सनराइजर्स हैदराबाद को रोमांचक मैच में 6 विकेट से शिकस्त दी। पंजाब को अपने पिछेल मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स के हाथों 22 रन से शिकस्त झेलनी पड़ी थी। मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेले गए इस मैच में हैदराबाद ने पंजाब के सामने 150 रन की चुनौती पेश की। जवाब में पंजाब ने 19.5 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। पंजाब के लिए सबसे ज्यादा रन लोकेश राहुल (नाबाद 73) ने बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 7 चौके और 1 छक्का मारा। उनके अलावा नदीप सिंह (2), डेविड मिलर (1), मयंक अग्रवाल (55), क्रिस गेल ने 16 रन का योगदान दिया। वहीं, सैम कुरेन 5 रन बनाकर नाबाद रहे।

किंग्स इलेवन पंजाब और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें सीजन का 22वां मुकाबला खेला जा रहा है। दोनों टीमें मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में आमने-सामने हैं। हैदराबाद ने पंजाब को जीत के लिए 151 रन का लक्ष्य दिया है। हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट गंवाकर 150 रन का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया। हैदराबाद के लिए सर्वाधिक रन सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (70) ने बनाए। उन्होंने 62 गेंदों की अपनी पारी में 6 चौके और 1 छक्का लगाया।

वॉर्नर के अलावा मनीष पांडे (19), मोहम्मद नबी (12), विजय शंकर (26) और जॉनी बेयर्स्टो ने 1 रन का योगदान दिया। वहीं, दीपक हुड्डा 14 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे। पंजाब के लिए रविंचंद्रन अश्विन, मुजीब-उर-रहमान और मोहम्मद शमी ने एक-एक विकेट चटकाया जबकि एक बल्लेबाज रन आउट हुआ। पंजाब ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पंजाब ने अपनी टीम दो बदलाव किए हैं। मुरुगन अश्विन और एंड्रयू टाई की जगह मुजीब-उर-रहमान और अंकित राजपूत को अंतिम एकादश में शामिल किया गया है। वहीं, हैदराबाद ने अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया है। पंजाब की अगुवाई रविचंद्रन अश्विन कर रहे हैं जबकि हैदराबाद की कमान भुवनेश्वर कुमार के हाथों में है।

दोनों टीमों के बीच आईपीएल में अब तक 12 मैच खेले गए हैं। जिसमें पंजाब ने 3 मैच जीते और 9 मैच में हैदराबाद की टीम बाजी मारने में कामयाब रही। मोहाली में भी हैदराबाद का ही पलड़ा भारी रहा है। यहां पर हुए 5 मैच में से पंजाब की टीम सिर्फ 1 मुकाबला ही जीत सकी है जबकि 4 मैच हैदराबाद ने अपने नाम किए हैं। अपने पिछले मुकाबले में हार के बाद पंजाब और सहैदराबाद की टीमें एक बार फिर जीत की पटरी पर लौटना चाहेंगी।

पंजाब का इस सीजन में अबतक का सफर मिला जुला रहा है। उसने पिछले पांच मैचों में से तीन जीते जबकि दो में उसे हार का सामना करना पड़ा। वहीं, हैदराबाद ने भी पिछले पांच मैचों में से तीन जीते हैं, जबकि दो में उसे हार का सामना करना पड़ा। हैदराबाद को शनिवार को 136 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई इंडियंस से 40 रन से हार का मुंह देखना पड़ा जबकि पंजाब की टीम को चेन्नई सुपरकिंग्स के हाथों 22 रन से शिकस्त झेलनी पड़ी।