आईपीएल में RCB के बुरे दिन जारी, मिली लगातार छठी हार

आईपीएल में RCB के बुरे दिन जारी, मिली लगातार छठी हार

बेंगलुरु: विराट कोहली की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) का इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें सीजन में हार का सिललिसा जारी है। आरसीबी ने रविवार को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेला गया अपना छठा मुकाबला भी गंवा दिया। बेंगलोर अब तक अपनी जीत का खाता खोलने में कामयाब नहीं हो सकी है। बेंगलोर को दिल्ली ने इस मैच में 4 विकेट से मात दी। बेंगलोर ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 149 रन की चुनौती पेश की। जवाब में दिल्ली ने 6 विकेट खोकर 18.5 में इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। दिल्ली के लिए सबसे ज्यादा रन कप्तान श्रेयस अय्यर (67) ने बनाए। उन्होंने 50 गेंदों की अपनी पारी में 8 चौके और 2 छक्का जड़े।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की शुरुआत अच्छ नहीं रही और उसने पहला झटका शिखर धवन (0) के रूप में पहले ओवर की तीसरी गेंद लगा। धवन को टिम साउदी ने सैनी के हाथों कैच कराकर पवेलियन वापस भेज दिया। इसके बाद पहले ओवर की आखिरी गेंद पर अय्यर का कैच विकेटकीपर पार्थिव पटेल ने छोड़ दिया। उन्होंने इस जीवनदान का पूरा फाएदा उठाया और कप्तानी पारी खेली। अय्यर ने शॉ के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 69 रन की अहम साझेदारी की।

शॉ के 9वें ओवर में आउट होने के बाद अय्यर ने कॉलिन इनग्राम (22) के साथ पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 39 रन की साझेदारी कर टीम को 100 रन के पार पहुंचाया। इनग्राम का विकेट 14वें ओवर में 108 के कुल स्कोर पर गिरा। वहीं, टीम को चौथा झटका अय्यर के तौर पर लगा। वह 18वें ओवर में 145 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौटे। इसके बाद टीम ने दो रन के अंदर बनाकर क्रिस मोरिस (0) रिषभ पंत (18) के विकेट गंवा दिए। वहीं, राहुल तेवतिया 1 और अक्षर पटेल 4 रन बनाकर पवेलियन लौटे। अक्षर ने चौका जड़कर टीम को जीत दिलाई। बेंगलोर की ओर से नवदीप सैनी ने 2 जबकि पवन नेगी, मोहम्मद सिराज, मोइन अली और टिम साउदी ने एक-एक विकेट अपने नाम किया।

इससे पहले बेंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर 8 विकेट गंवाकर 149 रन का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया। आरसीबी के लिए सर्वाधिक रन कप्तान विराट कोहली (41) ने बनाए। उन्होंने 33 गेंदों की अपनी पारी में 1 चौका और छक्के लगाए। टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी बेंगलोर ने खराब शुरुआत की और उसने पहले विकेट पार्थिव पटेल (9) महज 16 के स्कोर पर गंवा दिया। इसके बाद बेंगलोर ने 40 के स्कोर पर अपने विस्फोटक बल्लेबाज एबी डिविलियर्स (17) पवेलियन लौट गए। दो खिलाड़ियों के जल्द पवेलियन लौटने पर बेंगलोर नियमित अंतराल पर विकेट गंवाती चली गई जिसके वजह से वह बड़े स्कोर नहीं बना पाई।

मार्कस स्टोइनिस (15) से टीम को टिककर बल्लेबाजी करने की उम्मीद थी लेकिन वह भी सस्ते में अपना विकेट गंवा बैठे। हालांकि, कोहली ने एक छोर संभाले रखा। उन्होंने मोइन अली (32) के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए सबसे ज्यादा 37 रन की साझेदारी की। मोइन का विकेट 133 के कुल स्कोर जबकि कोहली का विकेट 133 के कुल स्कोर पर गिरा। इनके अलावा पवन नेगी (0), मोहम्मद सिरज (1) और अक्षदीप नाथ ने 19 रन का योगदान दिया। वहीं, वहीं, टिम साउदी 9 और युजवेंद्र चहल 1 रन बनाकर नाबाद रहे। दिल्ली के लिए कगिसो रबाडा ने 4 विकेट और क्रिस मोरिस ने दो विकेट चटकाए। जबकि संदीप लामिछाने और अक्षर पटेल ने एक-एक विकेट हासिल किया।