लखनऊ: भारत के एफएमसीजी में अग्रणी तथा सबसे तेजी से विकसितहोती कंपनियों में से एक अनमोल इंडस्ट्रीज़ लिमिटेड ने 25 कामयाब सालों की ऐतिहासिकउपलब्धि हासिल कर ली है। इन 25 वर्षो में अनमोल इंडस्ट्रीज लिमिटेड एक ओर जहां देशके उत्तरी, पूर्वी, दक्षिणी, पश्चिमी क्षेत्रों में चौथा सबसे बड़ा ब्रांड बनकर उभरा है वहीं दूसरी ओरअनमोल इंडस्ट्रीज ने विभिन्न सामाजिक कार्यों में संलिप्तता में एक नया नाम कमाया है।जिसके अंतर्गत अनमोल इंडस्ट्रीज ने देश के विभिन्न अनाथालयों, स्कूलों व संस्थाओं मेंतथा अस्पतालों सहित जरूरतमंद संस्थाओं को नि:शुल्क बिस्कुट, केक एवं कुकीज को
वितरित किया है।

यहां आयोजित एक प्रैस वार्ता के दौरान अनमोल इंडस्ट्रीज लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टरगोबिंद राम चौधरी, जीएम सेल्स एण्ड मार्केटिंग रजनीश शर्मा, तथा ब्रांड मैनेजर मिथिलेशमिश्रा ने बताया कि 25 सालों की यह कामयाब यात्रा कडी मेहनत, सकारात्मक दृष्टिकोणऔर अच्छे मूल्यों का ही परिणाम है। टीम अनमोल के लिए यह रजत जयंती एक नई यात्रा की शुरूआत है। यह एक प्रेरणा है जो हमें नए लक्ष्यों को हासिल करने नए क्षेत्रों में विस्तार करने तथा लाखों लोगों तक पहुंचने के लिए प्रोत्साहित करेगी।

अनमोल इंडस्ट्रीज लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर गोबिंद राम चौधरी ने बताया कि आगामी विस्तार योजनाओं एवं नई रणनीतियों के ऐलान तथा आगामी निवेश योजनाओं पर चर्चाकरने के लिए की तथा अपने अनुभवों तथा कंपनियों कीउपलब्धियों को साझा किया।उन्होंने कहा कि देश का चौथा सबसे बड़ा बिस्कुट ब्राण्ड उत्तरी, पूर्वी, दक्षिणी,पश्चिमी क्षेत्रों में फैला है। अपनी 25 सालों की यात्रा में अनमोल को कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा।किंतु आखिरकार कंपनी ने यह सफलता हासिल कर ली है। उन्होंने कहा कि हम हमेशा सेअनमोल को उपभोक्ता उन्मुख ब्राण्ड के रूप में विकसित करना चाहते थे और कंपनी से जुड़े सभी हितधारकों के बीच अपनी सशक्त साख बनाना चाहते थे।उन्होंने बताया कि अनमोल इडस्ट्री के कारोबार की सफलता सिर्फ आंकडों तक ही सीमित नहीं है। बंगाल आधारित यह फर्म देश के विभिन्न राज्यों में तेजी से विस्तार कर रही है और अब अन्तर्राष्ट्रीय विस्तार केचलते आज यह बेकरी कैटेगरी में न केवल राष्ट्रीय बल्कि विश्वस्तरीय खिलाड़ी बन चुकी है।