नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार के दौरान इंडियन आर्मी को ‘मोदी की सेना’ कहने पर मोदी सरकार के ही मंत्री ने विरोध जताया है। मोदी सरकार में विदेश राज्यमंत्री वीके सिंह ने बीबीसी से बातचीत में बड़ा बयान दिया। पूर्व सेना प्रमुख रिटायर्ड जनरल वीके सिंह ने साफ-साफ कह दिया, ‘‘कोई भी भारत की सेना को मोदी जी की सेना कहता है तो गलत ही नहीं, देशद्रोही भी है। भारत की सेना किसी राजनीतिक दल की नहीं है। भारत की सेना तटस्थ है। एक-दो लोग ही हैं, जिनके मन में ऐसी बात आती है।’’ वीके सिंह के इस बयान पर कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने भी चुटकी ली।

बता दें कि बीबीसी के इंटरव्यू के दौरान वीके सिंह से पूछा गया कि क्या भारतीय सेना को ‘मोदी जी की सेना’ कहना उचित है? वीके सिंह ने कहा, ‘‘‘बीजेपी के प्रचार में सब लोग अपने आप को सेना भी बोलते हैं, लेकिन हम भारत की सेना की बात कर रहे हैं या पार्टी वर्कर्स की? मुझे संदर्भ नहीं पता है, लेकिन अगर कोई कहता है कि भारत की सेना मोदी जी की सेना है तो वो गलत ही नहीं, बल्कि देशद्रोही भी है। मोदीजी की सेना और भारत की सेना में फर्क है।’’ बता दें कि इससे पहले कई सैन्य अधिकारी भी सीएम योगी के बयान पर आपत्ति जता चुके हैं। वहीं, इस मामले में चुनाव आयोग ने भी संज्ञान लिया है।

वीके सिंह के इस बयान ने कांग्रेस को एक मौका और दे दिया। कांग्रेस महासचिव, मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और मौजूदा चुनाव में भोपाल से कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह ने जनरल वीके सिंह का शुक्रिया अदा किया। उन्होंने ट्वीट में भारतीय सेना को ‘मोदी सेना’ कहने वाले को देशद्रोही करार देने के वीके सिंह के बयान पर लिखा, ‘धन्यवाद जनरल साहब।’