नई दिल्ली: कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव 2019 के लिए घोषणापत्र जनता के सामने रखा जिसे जन आवाज का नाम दिया गया। इस मौके पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से कई सवाल पूछे गए जिसमें वायनाड संसदीय सीट से चुनाव लड़ने का मामला प्रमुख था। राहुल गांधी ने इस सवाल का जवाब भी दिया।

वायनाड के बारे में कहा कि दक्षिण भारत की जनता से पीएम नरेंद्र मोदी बैर का भाव रखते हैं। यह एक बड़ी वजह है कि वो वायनाड से चुनाव लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि देश के लोगों में भय का माहौल खत्म हो, आपसी भाईचारे में इजाफा हो इस वजह से वो चुनाव लड़ रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि देश के सामने भ्रष्टाचार का मुद्दा अहम है। लेकिन आप लोग इस तरह के सवालों को क्यों नहीं उठाते हैं।

सवाल पूछने वाले मीडियाकर्मी से कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी से आप लोग सवाल क्यों नहीं पूछते हैं। सभी सवाल उनसे से क्यों पूछते हैं। इसका अर्थ साफ है कि आप पीएम मोदी से सवाल पूछने में डरते हैं और वो उसी डर की हटाने की बात करते हैं। राहुल गांधी ने कहा कि आप ने देखा है पिछले पांच वर्षों में मोदी सरकार के दौरान क्या कुछ हुआ। जिस किसी ने इस सरकार से सवाल पूछने की हिम्मत की उसकी आवाज को दबाया गया। लेकिन कांग्रेस की सरकार आने पर लोगों को बोलने की आजादी होगी।