चेन्नई: इंडियन प्रीमियर लीग सीजन-12 में रविवार (31 मार्च) को दूसरा मैच चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला गया, जिसमें चेन्नई ने 8 रन से जीत दर्ज की। मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई ने 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 175 रन बनाए। टारगेट का पीछा करते हुए राजस्थान ने 8 विकेट के नुकसान पर 167 रन ही बना सका।

चेन्नई की शुरुआत खराब रही और खाता खोलते ही उसे अंबाती रायुडू (1) के रूप में पहला झटका लगा। इसके कुछ देर बाद ही शेन वॉट्सन (13) भी चलते बने। टीम ने 27 रन तक अपने 3 विकेट गंवा दिए थे, लेकिन यहां से सुरेश रैना और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टीम को संभाल लिया। रैना 36 रन बनाकर आउट हुए, लेकिन धोनी अंत तक टिके रहे। आखिरी ओवर में धोनी ने 3 छक्के जड़े, जिसके दम इस ओवर में कुल 28 रन बना टीम ने 175 रन के आंकड़े को छुआ। धोनी ने 46 गेंदों में 4 छक्कों और इतने ही चौकों की मदद से नाबाद 75 रन की पारी खेली। राजस्थान की ओर से जोफ्रा आर्चर को 2 विकेट हाथ लगे। उनके अलावा जयदेव उनादकट और धवल कुलकर्णी को 1-1 सफलता प्राप्त हुई।

राजस्थान की शुरुआत बेहद खराब रही और बगैर खाता खोले ही कप्तान रहाणे (0) पवेलियन लौट गए। उनके बाद संजू सैमसन (8) और जोस बटलर (6) भी कुछ खास नहीं कर सके। टीम 14 रन तक अपने 3 विकेट खो चुकी थी। इसके बाद राहुल त्रिपाठी और स्टीवन स्मिथ ने अर्धशतकीय साझेदारी कर राजस्थान को संभाल लिया। त्रिपाठी 24 गेंदों में 39 रन बनाकर पवेलियन लौटे। हालांकि बेन स्टोक्स दूसरे छोर पर टिके गए और मैच को रोमांचक मोड़ पर ला दिया, लेकिन अंत चेन्नई की जीत के साथ ही हुआ। स्टोक्स ने 26 गेंदों में 46, जबकि जोफ्रा आर्चर ने 11 गेंदों में 24 रन की पारी खेली। चेन्नई की ओर से दीपक चहर, शार्दुल ठाकुर, इमरान ताहिर और ड्वेन ब्रावो ने 2-2 सफलता हासिल की।