16वीं सीनियर नेशनल (महिला एवं पुरुष) साफ्ट टेनिस चैंपियनशिप

लखनऊ। यूपी की सामिया रिजवी व तनीषा प्रांजल ने 16वीं सीनियर नेशनल (महिला एवं पुरुष) साफ्ट टेनिस चैंपियनशिप में शानदार प्रदर्शन के साथ महिला युगल में मेजबान को स्वर्ण पदक दिलाया। इस जोड़ी ने फाइनल में यूपी की ही नमिता सेठ व मरियम खान को 3-0 से मात दी।

एमेच्योर साफ्ट टेनिस फेडरेशन आफ इंडिया के तत्वावधान में एमेच्योर साफ्ट टेनिस एसोसिएशन, उत्तर प्रदेश द्वारा केडी सिंह बाबू स्टेडियम के टेनिस कोर्ट पर आयोजित चैंपियनशिप में चौथे दिन हार के चलते नमिता व मरियम को रजत पदक से संतोष करना पड़ा। वहीं गुजरात की विप्रा व हनी और मध्य प्रदेश की आदिया तिवारी को कांस्य पदक मिला।

यूपी के अतुल व नवनीत पुरुष डबल्स के फाइनल में

पुरुष डबल्स के सेमीफाइनल में यूपी के अतुल श्री पटेल और नवनीत सेठ की जोड़ी ने छत्तीसगढ़ के त्रिनाथ और रोहिन को चार सेट तक खिंचे मुकाबले में 3-1 से मात देते हुए पफाइनल में प्रवेश किया। इस वर्ग के दूसरे सेमीफाइनल में गुजरात के अनिकेत व अजय ने दिल्ली के नासिर व जितेंद्र को 3-0 से मात दी। इससे पहले खेले गए क्वार्टर फाइनल में छत्तीसगढ़ के त्रिनाथ व रोहिन ने चंडीगढ़ के रोहित व सचित को 3-2 से, यूपी के अतुलश्री पटेल और नवनीत ने गुजरात के राजवीर व उत्तम को 3-1 से, गुजरात के अनिकेत व अजय ने दिल्ली के मैत्र व कुणाल को 3-1 और दिल्ली के जितेंद्र व नासिर ने पंजाब के पंकज व नवनीत को 3-2 से हराया।
यूपी की नमिता व मुस्कान महिला एकल के क्वार्टर फाइनल में

महिला एकल के प्री क्वार्टर फाइनल में यूपी की नमिता सेठ ने गुजरात की येशा को 3-1 से और यूपी की मुस्कान यादव ने यूपी की तनीषा प्रांजल को 3-1 से हराकर क्वार्टर प्फाइनल में प्रवेश किया। अन्य मुकाबलों में तमिलनाडु की थिरूमंगाई ने हरियाणा की निकिता विश्नोई को 3-0 से, महाराष्ट्र की ज्योत्सना ने मध्य प्रदेश की रिया चड्ढ़ा को 3-1 से, तमिलनाडु की अमिता ने यूपी की सामिया रिजवी को 3-1 से, दिल्ली की कल्याणी सिंह ने ओडिशा की अनम को 3-1 से छत्तीसगढ़ की संजना ने गुजरात की हनी को 3-0 से और मध्य प्रदेश की आदिया तिवारी ने दिल्ली की शुभ गुलाटी को 3-0 से हराकर अंतिम आठ में जगह बनाई। पुरुष एकल के पहले दौर में यूपी के श्रेयांश ने महाराष्ट्र के राहुल को 3-1 से और ओडिशा के अजीत ने यूपी के अक्षत को 3-0 से हराया।

आज के मैचों के अतिथि पंजाब नेशनल बैंक के श्री ओपी शर्मा और एमेच्योर साफ्ट टेनिस एसोसिएशन यूपी के सचिव दीपक चावला ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया। चैंपियनशिप का समापन व पुरस्कार वितरण समारोह कल शाम पांच बजे से होगा।