लखनऊ: भोजपुरी स‍िनेमा के सुपरस्‍टार दिनेश लाल यादव (निरहुआ) ने भगवा चोला पहन लिया है। बुधवार को न‍िरहुआ ने लोकसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी ज्‍वॉइन कर ली। निरहुआ ने उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात कर लखनऊ में बीजेपी (BJP) का दामन थामा। अब भोजपुरी स‍िनेमा के सबसे लोकप्र‍िय स्‍टार निरहुआ की पॉपुलैरिटी का असर भाजपा को मिलेगा। भारतीय जनता पार्टी भी इस अवसर को पूरी तरह से भुनाना चाहती है।

भारतीय जनता पार्टी लोकसभा चुनाव 2019 में भोजपुरी एक्‍टर द‍िनेश लाल यादव को पूर्वांचल में इस्‍तेमाल करना चाहती है। निरहुआ मूलरूप से उत्‍तर प्रदेश के गाजीपुर जिले के टंडवा गांव के रहने वाले हैं और पूर्वी यूपी सहित बिहार में उनकी जबरदस्‍त चाहने वाले हैं। खबरों की मानें तो भाजपा आजमगढ़ से उन्‍हें चुनाव मैदान में उतार सकती है। अगर ऐसा हुआ तो वह समाजवादी पार्टी के अध्‍यक्ष अख‍िलेश यादव के सामने चुनाव लड़ेंगे।

न‍िरहुआ भाजपा के ल‍िए प्रचार करेंगे लेकिन चुनाव मैदान में उतरेंगे या नहीं, इस बारे में अभी कोई आध‍िकारिक बयान नहीं आया है। उम्‍मीद जताई जा रही है कि भाजपा की अगली सूची में निरहुआ का नाम हो सकता है, वहीं भोजपुरी एक्‍टर रवि किशन को गोरखपुर से मैदान में उतारने की खबरें आ रही हैं। रव‍ि किशन 2014 में कांग्रेस के ट‍िकट पर जौनपुर से चुनाव मैदान में उतर चुके हैं।