नई दिल्ली: आम चुनाव 2019 के लिए राजनीतिक स्टेज सज चुका है। अलग अलग दलों के नेता सियासी दांव में एक दूसरे को उलझाने में जुटे हुए हैं। इन सबके बीच कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी का अयोध्या दौरा दो दिन के लिए टल गया है। प्रियंका गांधी 27 मार्च को अयोध्या जाने वाली थीं। लेकिन अब वो 29 मार्च को भगवान राम की नगरी जाएंगी।

प्रियंका गांधी 27 और 28 मार्च को रायबरेली और अमेठी के दौरे पर रहेंगी। उनके अयोध्या दौरे पर हर किसी की निगाह टिकी हुई थी। अभी तक ये जानकारी नहीं कि किस वजह से 27 मार्च को अयोध्या दौरे को टाला गया है।

इससे पहले प्रियंका गांधी ने इलाहाबाद से वाराणसी तक बोट यात्रा की थी और जमीनी स्तर पर कांग्रेस की तैयारियों का परखा। इलाहाबाद से लेकर वाराणसी तक 6 संसदीय सीटों पर वो लोगों से मिलीं और मोदी सरकार की खामियों के बारे में बताया। उन्होंने कहा था कि मौजूदा सरकार सिर्फ प्रताणना की राजनीति कर रही है। एक खास एजेंडे के तहत उनके परिवार को निशाना बनाया जा रहा है। लेकिन वो डरने वाली नहीं हैं। केंद्र की मोदी सरकार और प्रदेश की योगी सरकार बड़े बड़े दावे कर रही है। लेकिन जमीन पर कुछ ठोस नजर नहीं आ रहा है।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने गंगा यात्रा के दौरान सांची बात की और उस दौरे में मंदिर और मजार तक पहुंची। उन्होंने अपनी यात्रा में कहा कि देश की गंगा-जमुनी तहजीब को बड़े पैमाने पर नुकसान पहुंचाया गया है। देश का एक बड़ा समाज डर के साए में जी रहा है। लेकिन वो सबको भरोसा दिलाना चाहती हैं कि कांग्रेस की सरकार आने पर डर का माहौल खत्म हो जाएगा|