नई दिल्ली: अभिनेत्री और पूर्व सांसद जया प्रदा भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हो गईं हैं। बीजेपी उन्हें उत्तर प्रदेश के रामपुर संसदीय क्षेत्र से समाजवादी पार्टी (SP) के आजम खान के खिलाफ चुनाव मैदान में उतार सकती है। समाजवादी पार्टी की पूर्व नेता और राज्यसभा सदस्य अमर सिंह की करीबी सहयोगी जयाप्रदा सपा के टिकट पर दो बार रामपुर से निर्वाचित हुई हैं। बीजेपी में शामिल होने पर उन्होंने कहा, 'यह मेरे लिए महत्वपूर्ण दिन है। सिनेमा हो या राजनीति, मैंने अपना सब कुछ दिया है। जैसा कि आप सभी जानते हैं, मैं तेलुगु देशम के साथ थी। फिर मुलायम सिंह के साथ। आज मैं एक मजबूत नेता नरेंद्र मोदी के साथ काम करूंगी।

जया प्रदा 1994 में तेलुगु देशम पार्टी (TDP) में शामिल हुईं। उन्होंने 1994 में कई निर्वाचन क्षेत्रों में प्रचार किया, जब राव 1994 में मुख्यमंत्री बने। बाद में उन्होंने समाजवादी पार्टी में शामिल होने के लिए टीडीपी छोड़ दी। उन्होंने 2004 के आम चुनाव के दौरान यूपी में रामपुर संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ा और 85000 से अधिक मतों के अंतर से निर्वाचित हुईं।

2009 में लोकसभा चुनाव के लिए अभियान के दौरान उन्हें चुनाव आयोग द्वारा रामपुर के स्वार इलाके में महिलाओं को बिंदी बांटने पर आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए नोटिस जारी किया गया था। 11 मई 2009 को जया प्रदा ने आरोप लगाया कि समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान उनकी नग्न तस्वीरें वितरित कर रहे थे। वह 30,000 से अधिक मतों के अंतर से फिर से चुनी गईं।