नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव में पार्टियां मैदान मारने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती हैं। सियासत में सिनेमा का तड़का लगता आया है।खबर है कि ‘भाबीजी घर पर हैं’ सीरियल की अंगूरी भाभी के नाम से मशहूर और बिग बॉस-11 की विजेता शिल्पा शिंदे को कांग्रेस प्रचार के लिए चुनावी मैदान में उतारने का मन बना रही है।इकनॉमिक टाइम्स की खबर के मुताबिक कांग्रेस यूपी बिहार के हिंदी हार्टलैंड में उनकी लोकप्रियता का फायदा उठाना चाहेगी। कांग्रेस की स्टार प्रचारकों में शामिल शिल्पा शिंदे महिलाओं के वोट लुभाने की कोशिश करेंगी।

टीवी सीरियल के चलते घरों में लोकप्रियता पा चुकीं शिंदे ने पांच फरवरी को कांग्रेस का दामन थाम लिया था। बता दें कि शिल्पा शिंदे ने 1999 में अपने टीवी करियर की शुरुआत की थी। 42 वर्षीय शिल्पा शिंदे बॉलीवुड में भी काम कर चुकी हैं। बता दें कि शिल्पा ने नवजोत सिंह सिद्धू के दिए गए पुलवामा आतंकी हमले के बयान पर समर्थन जताया था जिसके बाद वह खुद ट्रोल हो गई थीं।गौरतलब है कि भारत निर्वाचन आयोग ने रविवार (10 मार्च) की शाम 5 बजे लोकसभा चुनाव कार्यक्रम की घोषणा कर दी। देश में कुल 7 चरणों में चुनाव होंगे। पहले चरण का चुनाव 11 अप्रैल, दूसरे चरण का 18 अप्रैल, तीसरे चरण का 23 अप्रैल, चौथे चरण का 29 अप्रैल, पांचवे चरण का 6 मई, छठे चरण का 12 मई और सातवें चरण का मतदान 19 मई को होगा। वोटो की गिनती 23 मई को होगी।

पहले चरण में 20 राज्यों की 91 सीटों, दूसरे चरण में 13 राज्यों की 97 सीटों, तीसरे चरण में 14 राज्यों की 115 सीटों, चौथे चरण में 9 राज्यों की 71 सीटों, पांचवे चरण में 7 राज्यों की 51 सीटों, छठे चरण में 7 राज्यों की 59 सीटों और सातवें चरण में 8 राज्यों की 59 सीटों पर चुनाव होगा। बिहार, उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल में सभी 7 चरणों में चुनाव होंगे। जम्मू-कश्मीर में पांच चरण में वोट डाले जाएंगे।