नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव से पहले दिल्ली में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन को लेकर खुद एनसीपी के अध्यक्ष शरद पवार अब सक्रिय हो गए हैं.

सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि शरद पवार दिल्ली में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच मध्यस्थता की भूमिका निभा सकते हैं. दिल्ली में सीएम अरविन्द केजरीवाल और शरद पवार के बीच राजनीतिक संबंध अच्छे माने जाते हैं.

पिछले दिनों ही ख़बर आई थी कि शीला दीक्षित ने राहुल गांधी को आम आदमी पार्टी से गठबंधन को लेकर चिट्ठी लिखी है. इस चिट्ठी में उन्होंने पार्टी के एक आंतरिक सर्वे के हवाले से लिखा था कि आम आदमी पार्टी से गठबंधन करने के बाद कांग्रेस की राजनीतिक हितों को दिल्ली में नुकसान उठाना पड़ सकता है.

आम आदमी पार्टी पिछले कुछ समय से कांग्रेस के साथ गठबंधन को लेकर लालायित दिख रही है लेकिन कांग्रेस की तरफ से कोई सकारात्मक पहल नहीं होने के कारण बात आगे नहीं बढ़ पा रही थी. खुद अरविन्द केजरीवाल ने इसके बाद कांग्रेस को अहंकारी बताते हुए निशाना साधा था. और कहा था कि कांग्रेस के उम्मीदवारों की जमानत जब्त करने के लिए आम आदमी पार्टी पूरी तरह से तैयार है.

एबीपी न्यूज़-सी वोटर के सर्वे में यह बात सामने आई है कि अगर दिल्ली में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन होता है तो बीजेपी 4 सीटों पर ही जीत पाएगी. यदि गठबंधन नहीं हुआ तो बीजेपी दिल्ली में 2014 की तरह क्लीन स्वीप कर जाएगी.