लखनऊ: स्मार्टफोन ब्राण्ड रियलमी ने हाल ही में साल 2019 में अपनी ऑफ लाईन सेल्स को 150 शहरों में विस्तारित करने का ऐलान किया है। ब्राण्ड ने देश के बड़े शहरों से शुरूआत की और चरणवार तरीके से धीरे धीरे 150 शहरों में विस्तारित हुआ है। इस नए एवं युवा ब्राण्ड ने आॅफलाईन रीटेलरों के साथ साझेदारियां की हैं, जिन्हें रियल पार्टनर्स के नाम से जाना जाएगा और जो उपभोक्ताओं को उत्कृष्ट सेवाओं का अनुभव प्रदान करेंगे। ब्राण्ड ने उत्तरप्रदेश में शिवालिक कम्युनिकशन्स प्राइवेट लिमिटेड के साथ साझेदारी की है और क्षेत्र में 1 लाख रियलमी स्मार्टफोन बेच चुका है।

इस विस्तार पर अपने विचार अभिव्यक्त करते हुए माधव सेठ, चीफ़ एक्ज़क्टिव अफसर , रियलमी इण्डिया ने कहा, ‘‘रियलमी एक नया ब्राण्ड है जो उपभोक्ताओं को सर्वश्रेष्ठ सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है। उत्तरप्रदेश में उपभोक्ताओं को संतोषजनक सेवाएं प्रदान करने के लिए हमारे 39 सर्विस सेंटर हैं।’’ अपनी प्रतिबद्धता को मजबूत बनाते हुए हम उपभोक्ताओं की ज़रूरतों के अनुरूप तेज़ी से अपना विस्तार कर रहे हैं। नए ऑफ लाईन स्टोर के साथ हम अपने सेल्स चैनल को हर क्षेत्र के ऑफ लाईन उपभोक्ताओं तक पहुंचाएंगे। यह हमारी सेल्स रणनीति का विस्तार है और ‘हर भारतीय तक रियलमी’ पहुंचाने के लक्ष्यों के साथ हम यह विस्तार कर रहे हैं। ब्राण्ड मई 2018 से ई-काॅमर्स प्लेटफाॅर्म पर शानदार परफोर्मेन्स दे रहा है। सीएमआर और काउन्टरपाॅइन्ट के अनुसार यह देश का नम्बर 1 उभरता ब्राण्ड बन चुका है, दीवाली के दौरान यह कुल मार्केट शेयर की दृष्टि से तीसरे तथा ऑन लाईन सेल्स की दृष्टि से दूसरे स्थान पर था।

कंपनी के ऑफलाइन सेल्स से जुड़े दीपेश पूनमिया ने विस्तार से बताते हुए कहा, रियलमी ने जनवरी 2019 में 10 शहरों से अपनी शहरों से अपनी शुरूआत की और ब्राण्ड हर तिमाही में 50 शहरों को अपने साथ जोड़ेगा। इस विस्तार के साथ देश भर में स्मार्टफोन ब्राण्ड के 20,000 आउटलेट्स स्थापित हो जाएंगे। इन रीटेल आउटलेट्स में स्मार्टफोन ब्राण्ड द्वारा लाॅन्च किए गए सभी माॅडल होंगे। वर्तमान में इस ब्राण्ड की 35 शहरों में सशक्त मौजूदगी है, वर्तमान में रियलमी के उत्तरप्रदेश के 600 रियल पार्टनर्स हैं। आने वाले समय में ब्राण्ड 400 और डीलरों के साथ साझेदारी करेगा और साल के अंत तक इस संख्या को 1000 तक पहुंचाया जाएगा।