नई दिल्ली: न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च शहर की दो मस्जिदों में हुई गोलीबारी में मरने वालों की संख्या 50 हो गई है. इसमें 5 भारतीयों के भी मरने की खबर सामने आ रही है. हालांकि, सूत्रों के मुताबिक इनकी संख्या 7 भी हो सकती है. मृतकों में एक शख्स हैदराबाद से और 3 शख्स गुजरात से हैं, जबकि एक व्यक्ति तेलंगाना का है. इस हमले में पाकिस्तान और बांग्लादेश के भी दो-दो नागरिकों के मारे जाने की पुष्टि हुई है.

न्यूजीलैंड की मस्जिदों में भारी गोलीबारी के दो दिन बाद हाई कमीशन ने पांच भारतीयों के मरने की पुष्टि की. हैदराबाद के रहने वाले 30 वर्षीय सॉफ्टवेयर इंजीनियर फरहाज़ अहसान की गोलीबारी में मौत हो गई. अहसान पिछले 7 साल से न्यूजीलैंड में काम कर रहे थे. वह न्यूजीलैंड में अपनी पत्नी इंशा अजीज़, तीन साल की बेटी और सात महीने का बेटे के साथ रहते थे.

गुजरात के वडोदरा से बाप-बेटे और अहमदाबाद से एक शख्स की भी मौत की पुष्टि हुई है. तेलंगाना के करीमनगर जिले से मोहम्मद इमरान खान की मौत की पुष्टि हुई है.

न्यूजीलैंड बांग्लादेश के दो नागरिकों की मौत हो गई, पांच अन्य घायल हो गए और तीन लापता हैं. विदेश राज्यमंत्री मोहम्मद शहरयार आलम ने शनिवार को यह जानकारी दी. वहीं इस फायरिंग में दो पाकिस्तानी नागरिक मारे गए. उनमें से एक की मौत हमले के दौरान हमलावर को काबू में करने की कोशिश के दौरान हुई थी.

हमला होते ही वहां अफरा-तफरी मच गई. 49 लोगों का हत्यारा मुस्लिमों से बदला लेना चाहता था. उसने अपनी मंशा एक दिन पहले ही सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए 74 पेज के मैनिफेस्टो में जाहिर की थी. हैरान कर देने वाली बात ये है कि इस घटना को 17 मिनट तक फेसबुक पर लाइव दिखाया गया और ये काम खुद हमलावर ने किया.