बाबुल सुप्रियो के खिलाफ मुनमुन मैदान में

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी की मुखिया ममता बनर्जी ने अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है। बता दें कि राज्य में लोकसभा की 42 सीटे हैं। बता दें कि ऐलान के साथ ही ममता ने कहा कि टीएमसी ने 40.5 फीसदी महिला उम्मीदवारों को टिकट दिया है जो गर्व का विषय है। बता दें कि आसनसोल से मुनमुन सेन को टिकट दिया गया है।

किसको कहां से मिला टिकट: इस्लामपुर से कनाईलाल अग्रवाल, अलीपुर दुआर्स से दशरथ तिर्की, कूच बिहार से परेश अधिकारी, दार्जीलिंग से अमर राय, कृष्णानगर से महुआ मैत्री और आसनसोल से मुनमुन सेन। गौरतलब है कि आसानसोल बाबुल सुप्रिया की सीट है जो केंद्र की बीजेपी सरकार में मंत्री हैं।

टक्कर देने की रणनीति बना रही है भाजपा: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भाजपा ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी को सीधा टक्कर देने की रणनीति पर काम कर रही है। वहीं कांग्रेस के कुछ नेता उनके संपर्क में भी बताए जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि कांग्रेसी नेता अधिरंजन चौधरी भाजपा के संपर्क में हैं। वहीं मीडिया रिपोर्ट्स की मुताबिक दीपा दासमुंशी भी भाजपा से संपर्क बनाए हुए हैं। इसके साथ ही बता दें कि टीएमसी सांसद अनुपम हाजरा भी भाजपा में शामिल हो गए हैं।

ममता का भाजपा पर वार: गौरतलब है कि हाल ही दिनों में कई ऐसे बयान सहित वाकया सामने आ चुके हैं जिसमें ममता बनर्जी ने पीएम नरेन्द्र मोदी, पार्टी अध्यक्ष अमित शाह सहित भाजपा पर तीखे हमले किए। उन्होंने कोलकाता में महारैली कर केन्द्र सरकार को नाकाम बताया था।

7 चरणों में होंगे लोकसभा चुनाव: गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव सात चरणों में होंगे। जिसमें 11 अप्रैल, 18 अप्रैल, 23 अप्रैल, 29 अप्रैल, 6 मई, 12 मई और 19 मई को मतदान किया जाएगा। वहीं बता दें कि पहले चरण में 20 राज्य- 91 सीटें, दूसरे चरण में 13 राज्य- 97 सीटें, तीसरे चरण में 14 राज्य- 115 सीटें, चौथे चरण में 09 राज्य-71 सीटें, पांचवे चरण में 07 राज्य-51 सीटें, छठे चरण में 07 राज्य-59 सीटें और सातवें चरण में 08 राज्य-59 सीटों पर मतदान होगा।