नई दिल्ली : लोकसभा चुनाव को लेकर बड़ी घोषणा कर दी गई है। रविवार को भारतीय चुनाव आयोग ने आम चुनाव के लिए मतदान के तारीखों की आधिकारिक घोषणा कर दी है। 2019 का लोकसभा चुनाव का मतदान कुल सात चरणों में कराया जाएगा इसके लिए अलग-अलग राज्यों में होने वाले मतदान की तारीखों की भी जानकारी सामने आ गई है। मुख्य चुनाव आयुक्त के द्वारा किए इस घोषणा के बाद से ही तत्काल प्रभाव से आचार संहिता भी लागू कर दी गई है।

लोकसभा चुनाव के तारीखों की घोषणाके बाद से ही देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा कई बड़े-बड़े राजनेताओं का इसपर बयान आ गया है। अब प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस का भी इस पर बयान आ गया है। हालांकि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का इस पर सीधे तौर पर कोई बयान नहीं लेकिन कांग्रेस पार्टी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से इस घोषणा पर लगातार 2-3 ट्वीट किए गए हैं जिस पर लिखा गया है कि अबकी बार जीत हमारी (कांग्रेस) है, साथ ही ये भी लिखा गया है कि अपना टाइम आएगा।

एक ट्वीट में जनता को संबोधित करते हुए कहा गया है कि आप देश के नागरिक हैं और आपकी आवाजों को सुना जाना चाहिए। भविष्य आपका है, ये मौका भी आपका है।

बता दें कि इसके कुछ समय पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर लोकसभा चुनाव के तारीखों पर अपना बयान दिया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'लोकतंत्र का उत्सव होने जा रहा है। मैं देशवासियों से अपील करता हूं कि चुनाव प्रक्रिया में शामिल हों। मैं अपने सभी साथी भारतीयों से 2019 के लोकसभा चुनावों में सक्रिय भागीदारी की अपील करता हूं। मुझे उम्मीद है कि यह चुनाव एक ऐतिहासिक मतदान होगा। मैं विशेष रूप से पहली बार मतदाताओं से रिकॉर्ड संख्या में मतदान करने का आह्वान करता हूं।'