नई दिल्ली : गुजरात के पाटीदार आंदोलन के नेता रहे हार्दिक पटेल को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। वे राष्ट्रीय स्तर पर सक्रिय राजनीति में कदम रखने जा रहे हैं और इस बात की जानकारी उन्होंने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट ट्विटर पर दे दी है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि- देश और समाज की सेवा करने के लिए मैंने कांग्रेस में शामिल होने का फैसला किया है। 12 मार्च को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और अन्य वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं की मौजूदगी में मैं कांग्रेस में शामिल होने जा रहा हूं।

हार्दिक ने ट्वीट में आगे लिखा कि मैं ये कहना चाहता हूं कि पार्टी ने मुझे चुनावी मैदान में उतारने का फैसला किया और मैं पार्टी के फैसले का सम्मान करता हूं। मैं भारत के 125 करोड़ जनता की सेवा करने के लिए ये कदम उठाने जा रहा हूं।

इसके पहले उन्होंने एक और ट्वीट किया था जिसमें लिखा था कि चुनाव की घोषणा से पहले देश की जनता ने तय किया है कि इस बार हम प्रचार मंत्री नहीं प्रधानमंत्री चुनेंगे और देश को सोने की चिड़िया बनायेंगे।

बता दें कि काफी समय पहले से ही गुजरात के पाटीदार समुदाय के नेता हार्दिक पटेल के कांग्रेस में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही थी और उन्होंने अपने इन ट्वीट के जरिए इन अटकलों पर विराम लगा दिया है। खबर है कि वे गुजरात के जामनगर लोकसभा क्षेत्र से उनके आम चुनाव लड़ने की भी संभावना है।

पार्टी सूत्रों के मुताबिक संभावना ये भी जताई गई थी कि वे लोकसभा चुनाव भी लड़ सकते हैं। गौरतलब है कि गुजरात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गृह राज्य है और कांग्रेस इस प्रदेश पर पूरा ध्यान लगा रही है। पिछले विधानसभा चुनाव में सत्तारूढ़ भाजपा को पार्टी ने यहां कड़ी टक्कर दी थी।