ग्रेटर नॉएडा: विभिन्न योजनाओं की शुरुआत के मौके पर उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जो काम सपा, बसपा, कांग्रेस के लिए नामुमकिन था उसे पीएम मोदी ने मुमकिन बना दिया है। नामुमकिन को मुमकिन बनाने का नाम ही है मोदी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कभी नोएडा की पहचान सरकारी धन की लूट, अथॉरिटी और टेंडर में होने वाले नए नए खेल और जमीन घोटालों की वजह से बनी खबरों के कारण होती थी। आज नोएडा और ग्रेटर नोएडा की पहचान विकास की परियोजनाओं से है।

2014 से पहले मोबाइल फोन बनाने वाली सिर्फ 2 फैक्ट्रियां थी। आज करीब सवा सौ फैक्ट्रियां देश में मोबाइल बना रही हैं। इसमें से बड़ी संख्या में फैक्ट्रियां नोएडा में हैं। यहां की कनेक्टिविटी को और सुधारने के लिए जेवर में देश का सबसे बड़ा हवाई अड्डा बनने जा रहा है।

इससे जुडी सभी प्रक्रियाओं को तेजी से पूरा किया जा रहा है। जेवर एयरपोर्ट पश्चिमी उत्तर प्रदेश के लिए एक स्वर्णिम अवसर लेकर आएगा। अब अगले कुछ हफ्तों में उड़ान योजना के तहत जल्द बरेली से भी उड़ानें शुरू हो जाएंगी। 'उड़े देश का आम नागरिक' इस लक्ष्य के साथ अब तक 120 रूटों को शुरू किया जा चुका है।

आज दो और बड़े पावर प्लांट्स का शिलान्यास यहां से किया गया है। एक प्लांट यूपी के ही बुलंदशहर के खुर्जा में लग रहा है और दूसरा बिहार के बक्सर में है। हमारी सरकार 21वीं सदी में देश की ऊर्जा जरूरतों को ध्यान रखते हुए अनेक क्षेत्रों में काम कर रही है। पहले की सरकारों ने पावर सेक्टर और देश की ऊर्जा जरूरतों को नजरअंदाज किया था।