नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को कर्नाटक में बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। राहुल गांधी ने कहा 'कुछ दिन पहले पुलवामा में सीआरपीएस के लोग शहीद होते हैं, मेरा पीएम मोदी से एक छोटा सा सवाल है। इन सीआरपीएस के जवानों को किसने मारा? जैश-ए-मुहम्मद के चीफ का क्या नाम है, क्या बीजेपी की सरकार ने मसूद अजहर को हिंदुस्तान की जेल से पाकिस्तान नहीं भेजा था'।

हावेरी में रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कई मुद्दों को लेकर केंद्र सरकार को घेरा।उन्होंने कहा 'नरेंद्र मोदी भ्रष्टाचार की बात करते हैं लेकिन पूरा देश जानता है कि वह भ्रष्ट हैं।' उन्होंने कहा 'मोदी जी, आप देश को बताइए जब चीन की सेना डोकलाम में घुस गयी थी, तब आप चीन के राष्ट्रपति के साथ झूला झूल रहे थे।'

इससे पहले शनिवार को ही राहुल गांधी ने गोवा में परंपरागत मछुआरों के एक समूह को आश्वासन दिया कि अगर इस साल केंद्र में उनकी पार्टी सत्ता में आती है, तो मत्स्य पालन के लिए एक अलग केंद्रीय मंत्रालय बनाया जाएगा।

शुक्रवार को गोवा पहुंचे राहुल ने खनन पर निर्भर लोगों, पारंपरिक मछुआरों, तटीय विनियमन क्षेत्र (सीआरजेड) अधिसूचना में हालिया संशोधन और वास्को शहर में कोयला प्रबंधन का विरोध करने वाले पर्यावरणविदों के साथ शनिवार को यहां कई बैठकें कीं।

राहुल गांधी आगामी लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी के घोषणापत्र में एक अलग मंत्रालय की मांग को शामिल करने पर सहमत हुए हैं।