नई दिल्ली: मिजोरम के राज्यपाल के. राजशेखरन ने शुक्रवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उनका इस्तीफा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने स्वीकार भी कर लिया राष्ट्रपति भवन के प्रवक्ता ने यह जानकारी देते हुए बताया कि असम के राज्यपाल जगदीश मुखी राज्य का अतिरिक्त प्रभार संभालेंगे। उन्होंने बताया कि स्थायी प्रबंध होने तक मुखी मिजोरम के राज्यपाल की अतिरिक्त जिम्मेदारी निभाएंगे।

राजशेखरन का इस्तीफा बीजेपी की केरल इकाई द्वारा पार्टी नेतृत्व को उन्हें वापस बुलाने और कांग्रेस सांसद शशि थरूर के खिलाफ तिरुवनंतपुरम लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाने के बाद आया है।

बीजेपी के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि मिजोरम के राज्यपाल वापस आने को तैयार हैं। बता दें कि राजशेखरन आरएसएस के पूर्व प्रचारक हैं और वे साल 2015 में बीजेपी के राज्य के अध्यक्ष रह चुके हैं। इसके बाद उन्हें मई 2018 में मिजोरम का राज्यपाल बना दिया गया।

बता दें कि साल 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी के उम्मीदवार राजगोपाल ने तिरुवनंतपुरम से शशि थरूर को कड़ी टक्कर दी थी। हालांकि, वे थरूर से 15 हजार वोटों से हार गए थे।

वहीं, सीपीआई ने तिरुवनंतपुरम सीट से लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवार की घोषणा पहले ही कर दी है। सीपीआई ने पूर्व मंत्री सी दिवाकरण को उतारा है।