अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर सपा ने जारी किये टीम महिला उम्मीदवारों के नाम

लखनऊ: समाजवादी पार्टी ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए तीन और उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है. इस बार सभी उम्मीदवार महिलाएं हैं. अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के दिन महिला उम्मीदवारों का नाम सामने आना आधी आबादी को एक सन्देश के रूप में देखा जा रहा है.

जारी हुए नाम में कन्नौज से डिंपल यादव का नाम शामिल है तो वहीं हरदोई से श्रीमती उषा वर्मा और खीरी लोकसभा क्षेत्र से डॉ पूर्वा वर्मा का नाम शामिल है. इसकें पहले पार्टी ने छह प्रत्याशियों के नाम जारी किए थे और सबसे दिलचस्प बात यह है कि अभी तक जारी हुए 9 नामों में 4 मुलायम परिवार के हैं.

समाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिये शुक्रवार को छह प्रत्याशियों के नामों की सूची जारी की. इस सूची में पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव का नाम भी शामिल है.

पार्टी महासचिव राम गोपाल यादव द्वारा जारी सूची में आजमगढ़ से सांसद मुलायम सिंह यादव को मैनपुरी से चुनाव मैदान में उतारा गया है, जबकि धर्मेन्द्र यादव बंदायू से और अक्षय यादव फिरोजाबाद से चुनाव लडेंगे. इटावा से कमलेश कठारिया, राबर्टसगंज से भाईलाल कोल और बहराइच से शब्बीर वाल्मीकि को उतारा गया है.

मैनपुरी सीट से मुलायम 1996, 2004 और 2009 से चुनाव जीत चुके हैं. 2014 लोकसभा चुनाव में मुलायम आजमगढ़ और मैनपुरी दो सीटों से चुनाव लड़े थे और दोनों ही स्थानों से जीते थे.

राजनीतिक विशेषज्ञों का मानना है कि मैनपुरी लोकसभा सीट समाजवादी पार्टी के लिये काफी सुरक्षित सीट है. इस सीट पर पिछली बार मुलायम साढ़े तीन लाख से अधिक वोटो से जीते थे.