लखनऊ: भारत की सबसे बेहतरीन फुल-सर्विस विमानन कंपनी, विस्तारा ने आज एक और विचारशील पहल " पैड्सऑनबोर्ड की घोषणा की है। जिसके तहत कंपनी महिला यात्रियों को उनके अनुरोध पर सैनिटरी पैड्स उपलब्ध कराएगी। इस सुविधा की शुरुआत अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर 8 मार्च 2019 से होगी। यह पहल विस्तारा को भारत की घरेलू उड़ानों के दौरान सैनिटरी पैड की पेशकश करने वाली पहली भारतीय एयरलाइन बनाएगी। एयरलाइन आईएसओ 9001ः2015 प्रमाणित, बायो-डिग्रेडेबल और प्लांट-आधारित फाइबर से बने सेनेटरी नैपकिन उपलब्ध कराएगी जो प्लास्टिक, विषैले तत्वों और सुगंध से मुक्त हैं।
इस आवश्यक सुविधा की जरूरत को समझते हुए, एयरलाइन ने इस सेवा की शुरुआत यह सुनिश्चित करने के लिए की है कि महिला यात्री जब भी विस्तारा में उड़ान भरें हर बार उनकी यात्रा आरामदायक हो। सभी उड़ानों में विस्तारा का केबिन क्रू उद्घोषणा कर यह जानकारी देगा कि सैनिटरी पैड अब ग्राहकों के लिए मुफ्त में उपलब्ध हैं और जरूरत पड़ने पर वे उसे आसानी से मांग सकती हैं।

इस पहल पर टिप्पणी करते हुए सुश्री दीपा चढ्ढा, सीनियर वाइस प्रेसिडेंट-एचआर और कॉरपोरेट अफेयर, ने कहाः “विस्तारा में, हम जो भी करते हैं, वह ‘सहज विचारशीलता’ की सोच से उपजता है। मानव परिप्रेक्ष्य में यह एक सामान्य चीज है, लेकिन यही बात हमें दूसरी एयर लाइंस से अलग बनाती है, और यही कारण है कि विस्तारा आज हवाई यात्रियों के बीच पहली पसंद है। अपने ग्राहकों को सैनिटरी पैड उपलब्ध कराने की यह एक सार्थक पहल है, जो ‘छोटी चीजें एक बड़ा बदलाव लाती हैं’ के हमारे मूल दर्शन पर आधारित है। एक महिला होने के नाते, मैं ग्राहकों के लिए इस तरह की एक आवश्यक सुविधा प्रदान करने वाले संस्थान की सदस्य होने पर गर्व महसूस करती हूं। यह एक ऐसी चीज है जो जरूरत के समय कई यात्रियों की मदद करेगी।”