अहमदाबाद : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (04 मार्च 2019) से गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर हैं। यहां पीएम ने विश्व उमियाधाम के भूमिपूजन में कहा कि जो मां उमिया में विश्वास रखते हैं वह कभी भी कन्या भ्रूण हत्या का समर्थन नहीं कर सकते हैं। मैं आप सभी से अपील करता हूं- आइए हम एक ऐसा समाज बनाएं जहां लिंग के आधार पर कोई भेदभाव न हो।

इससे पहले जामनगर में पीएम ने उनके उस बयान पर सवाल खड़े करने के लिए विपक्ष पर निशाना साधा जिसमें उन्होंने कहा था कि राफेल लड़ाकू विमान होने से पाकिस्तान के साथ 27 फरवरी को विमानों के बीच लड़ाई के दौरान आईएएफ को अधिक मारक क्षमता मिल जाती। मोदी ने कहा कि भारत आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में चुप नहीं बैठेगा और आतंकवाद की जड़ पाकिस्तान में है और इसका जड़ से इलाज किया जाएगा।

उन्होंने यहां लोगों को संबोधित करते हुए कहा, 'मैंने कहा था कि अगर राफेल समय पर मिल जाता तो (27 फरवरी को डॉगफाइट (विमानों के बीच लड़ाई) के दौरान) स्थिति अलग होती, लेकिन उन्होंने (विपक्ष) कहा कि मोदी हमारी वायु सेना के हवाई हमले पर सवाल खड़ा कर रहे हैं।' पीएम ने कहा, 'कृपया समझदारी का इस्तेमाल करें, मैंने कहा था कि अगर विमानों के बीच लड़ाई के दौरान हमारे पास राफेल होता, तो न हमारा कोई विमान गिरता और न उनका कोई विमान बचता।'

पाकिस्तान के बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी शिविर पर 26 फरवरी को किए गए हवाई हमले का सबूत मांगने वाले विपक्षी पार्टी के नेताओं के बयानों पर नाराजगी जाहिर करते हुए मोदी ने कहा कि उनका उद्देश्य आतंकवाद को खत्म करना है, जबकि विपक्ष का उद्देश्य उन्हें (मोदी को) हटाना है।

उन्होंने कहा, आतंकवाद की बीमारी की जड़ पड़ोसी देश में है, क्या हमें इस बीमारी का इलाज जड़ से नहीं करना चाहिए।' यहां गुरु गोविंद सिंह अस्पताल के एनेक्सी भवन और विभिन्न अन्य विकास कार्यों का उद्घाटन करने के बाद मोदी ने कहा, 'अगर भारत को तबाह करने की मंशा रखने वालों के सरगना बाहर हैं, तो यह देश शांत नहीं बैठेगा।'