पटना: भारती एयरटेल ने बताया कि उनका 4 जी नेटवर्क अब बिहार और झारखंड के 427 शहरों और 85,336 गांवों में पहुंच चुका है, जोकि ग्राहकों को सर्वश्रेष्ठ-उच्च श्रेणी और गति की मोबाइल ब्रॉडबैंड सेवा प्रदान कर रहा है।

एयरटेल, जो बिहार और झारखंड में 35.2 मिलियन से अधिक ग्राहकों के साथ पहला ऑपरेटर है, ने हाल ही में पूरे क्षेत्र में अपनी उच्च गति डेटा सेवाओं को और अधिक बढ़ाने के लिए बड़े पैमाने पर नेटवर्क विस्तार ड्राइव की घोषणा की। वहीं पूरे भारत में 27 राज्यों में एयरटेल को सबसे तेज’ मोबाइल नेटवर्क का दर्जा दिया गया है।

साथ ही, टेलीनॉर (इंडिया) कम्यूनिकेशंस प्राइवेट लिमिटेड (‘‘टेलीनॉर इंडिया’’) के परिचालन के अधिग्रहण के बाद, एयरटेल ने बिहार और झारखंड में अपने पोर्टफोलियो में 1800 मेगाहर्ट्ज बैंड में 7.2 मेगाहर्ट्ज स्पेक्ट्रम को जोड़ा है। यह राज्य में 4 जी नेटवर्क क्षमता को और बढ़ावा देगा, वही नई साइटों और फाइबर के रोलआउट को पूरा करेगा और यहां तक की बेहतर इनडोर और आउटडोर कवरेज के रूप में ग्राहक अनुभव को बढ़ाएगा।

भारती एयरटेल, बिहार और झारखंड के सीईओ, श्री संजीव मिश्र ने कहा, “डिजिटल मंच पर अधिक से अधिक ग्राहकों को लाने के लिए, हम बिहार और झारखंड में अपनी 4 जी सेवाओं को और सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। बजट के अनुकूल स्मार्टफ़ोन की उपलब्धता होने में 4 जी डेटा की भारी वृद्धि को बढ़ावा दे रही है और एयरटेल का लक्ष्य अपने बेहतर डेटा अनुभव के साथ बिहार और झारखंड में ग्राहकों की पसंद का 4 जी नेटवर्क देने में सक्षम हैं। एयरटेल की किफायती योजनाएं और पैक मोबाइल पर संगीत, फिल्मों, लाइव टीवी जैसी रोमांचक डिजिटल सेवाओं तक पहुंच प्रदान करते हैं। ग्राहक अब वॉइस और डेटा दोनों में सर्वश्रेष्ठ श्रेणी के अनुभव के लिए बेहतर नेटवर्क का आनंद ले सकते हैं। ”