नई दिल्ली: प्रियंका गांधी ने हाल ही में सक्रिय राजनीति में उतरने का फैसला किया है और कांग्रेस पार्टी ने उन्हें पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी बनाकर अहम जिम्मेदारी भी सौंप दी है। अब लगता है कि प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा भी राजनीति में उतरने का मन बना चुके हैं। दरअसल रॉबर्ट वाड्रा ने अपनी एक फेसबुक पोस्ट में इस बात के संकेत दिए हैं। बता दें कि ईडी इन दिनों रॉबर्ट वाड्रा से मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में पूछताछ कर रही है। वहीं कांग्रेस और खुद रॉबर्ट वाड्रा इन मामलों को राजनीति से प्रेरित बता रहे हैं। रॉबर्ट वाड्रा ने अपनी फेसबुक पोस्ट में एक लेख लिखा है, साथ ही अपनी कुछ तस्वीरें भी शेयर की हैं।

अपने लेख में रॉबर्ट वाड्रा ने लिखा है कि “एक दशक से भी ज्यादा वक्त से विभिन्न सरकारें उन्हें बदनाम करने की कोशिश कर रही हैं। वह मेरे नाम का इस्तेमाल कर देश के असली मुद्दों से ध्यान भटकाना चाहती हैं। देश की जनता समझ चुका है कि इन आरोपों में कोई सच्चाई नहीं है। लोग मेरे पास आ रहे हैं और मेरे प्रति सम्मान दर्शा रहे हैं और मुझे भविष्य के लिए शुभकामनाएं भी दे रहे हैं। मैंने जिन बच्चों की मदद की है मैं उनसे सीख रहा हूं कि मजबूत कैसे रहा जाए। नेत्रहीन विद्यालय, मदर टेरेसा मिशन, बेसहारा बच्चों की मदद, विभिन्न धर्मों के पूजा स्थलों पर जाकर और अस्पतालों और मंदिरों के बाहर भूखे लोगों को खाना खिलाना इसमें शामिल है।”

‘लोगों की सेवा में खुद को समर्पित करना चाहिए’- इसके बाद रॉबर्ट वाड्रा ने अपने लेख में केरल, नेपाल की आपदा के दौरान की गई मदद का उल्लेख किया। वाड्रा ने ईडी के साथ जारी पूछताछ को भी सीखने वाला अनुभव करार दिया। वाड्रा ने आगे लिखा कि “मैंने देश के विभिन्न हिस्सों में प्रचार-प्रसार में महीने और साल बिताए हैं, लेकिन खासकर उत्तर प्रदेश में मुझे लगता है कि मुझे लोगों के लिए कुछ और भी करना चाहिए और छोटे-छोटे बदलाव लाने चाहिए। इन इलाकों में लोग जब मुझे पहचानते हैं तो मेरे प्रति प्यार और सम्मान दर्शाते हैं…इतने सालों का अनुभव और सीख मुझे खराब नहीं करना चाहिए और इसका बेहतर इस्तेमाल करना चाहिए….जब मुझ पर लगाए गए सभी आरोप खत्म हो जाएंगे तो मुझे महसूस होता है कि मुझे लोगों की सेवा में खुद को समर्पित करना चाहिए।” रॉबर्ट वाड्रा की इस पोस्ट के बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि वह भी जल्द सक्रिय राजनीति में कदम रख सकते हैं।