लखनऊ: उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बहुज समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख मायवती ने पीएम मोदी की किसान सम्मान निधि योजना को लेकर ट्विटर पर तंज कसते हुए लिखा कि लोकसभा चुनाव के समय किसान सम्मान निधि को नोटबंदी व जीएसटी की तरह अपरिपक्व तौर पर लागू करके किसानों को मात्र 17 रुपए प्रतिदिन देना बीजेपी की छोटी सोच का द्योतक। सत्ता का लगातार दुरुपयोग करने वाली मोदी सरकार अभी भी सही लाइन पर नहीं आ रही है।

इसके बाद उन्होंने एक और ट्वीट करते हुए लिखा कि किसान सम्मान के नाम पर कुछ किसानों को मात्र 500 रुपए प्रतिमाह देना किसानों का खुला अपमान है। किसान सबसे बड़ा मेहनतकश समाज है। इनको मात्र थोड़ी सी सरकारी मदद देने की बीजेपी सरकार की सोच अनुचित व अहंकारी है। किसानों को फसल का लाभकारी मूल्य चाहिये जिसपर बीजेपी ने वादाख़िलाफी की।

बता दें कि आज पीएम मोदी ने उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ के गढ़ गोरखपुर में 'प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना' की शुरुआत की। इस योजना के तहत 1.1 लाख किसानों के खाते में योजना की पहली किश्त के पैसे सीधे किसानों के खातों में आएंगे। 2-3 दिन में सभी किसानों के खाते में 2 हजार रुपये आ जाएंगे। बजट के दौरान सरकार ने किसानों को 6 हजार नकद सहायता देने की घोषणा की थी।