नई दिल्ली: शुक्रवार को बारामूला जिले के सोपोर में चल रहे एनकाउंटर में अब तक एक आतंकी के मारे जाने की सूचना है जबकि एक घर में अभी भी दो आतंकी छुपे हुए हैं। खबरों के मुताबिक पुलिस ने पूरे इलाके में धारा 144 लगा रखी है और इलाके में इंटरनेट सेवाएं भी बंद कर दी गई हैं, जिसके चलते आतंकी एक-दूसरे से संपर्क नहीं कर पा रहे हैं। जम्मू-कश्मीर पुलिस, सीआरपीएफ, राष्ट्रीय राइफल्स का जॉइंट ऑपरेशन के तहत आतंकियों से मुकाबला कर रही है।

भारत के तेज तर्रार एक्शन को देखते हुए पाकिस्तान ने सीमा से सटे इलाकों में अलर्ट जारी कर दिया है। पाकिस्तान सरकार ने पाक अधिकृत कश्मीर में नियंत्रण रेखा के करीब रहने वाले गांव के लोगों को अलर्ट रहने को कहा है। स्थानीय प्रशासन ने इसको लेकर एडवाइजरी जारी की है।

जम्मू-कश्मीर सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से जम्मू जेल में बंद 7 पाकिस्तानी आतंकियों को तिहाड़ जेल ट्रांसफर करने की मांग की है। जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने कहा कि ये आतंकी जेल में बंद स्थानीय कैदियों को ब्रैनवॉश करने की कोशिश कर रहे हैं। जस्टिस एल.एन राव और एम.आर शाह की बेंच ने केंद्र और दिल्ली सरकार से इस संबंध में जवाब मांगा है। जम्मूू सरकार ने शीर्ष अदालत से कहा कि इन आतंकियों को यदि तिहाड़ जेल नहीं भेजा जा सकता तो पंजाब या हरियाणा की किसी उच्च सुरक्षा प्राप्त जेल में भेजा जाना चाहिए।